बीजेपी नेता 33 लाख के नए नोट और हथियार के साथ अरेस्ट

नई दिल्ली(7 दिसंबर): कोलकाता पुलिस की एसटीएफ ने 33 लाख की नई करेंसी के साथ बीजेपी नेता को अरेस्ट किया है। मनीष शर्मा नाम के इस नेता को रानीगंज कोयला बेल्ट से मगंलवार देर रात अरेस्ट किया गया। 

- आरोपी नेता की पहचान कोयला माफिया के तौर पर है। उनके साथ छह और ट्रक मालिकों को भी गिरफ्तार किया है।

- आरोपियों के पास से सात फायर आर्म, 89 राउंड गोली, 33 लाख रुपये नकदी बरामद हुए हैं। बीजेपी नेता शर्मा के पास से 10 लाख की नकद राशि मिली है। वह चार और लोगों के साथ एक कार में सफर कर रहे थे।

- आरोपी डॉन राजेश झा (46) इससे पहले दो बार जून और जुलाई में नकली करंसी और मर्डर के केस में गिरफ्तार हो चुका। पुलिस आरोपियों के पास से मिले पैसों के स्त्रोत की जांच कर रही है। आरोपियों के पास से 2000 के नए नोट के साथ 50 और 100 रुपए के नोट मिले हैं। वहीं, 2 लाख रुपए के सभी नोट सीरीज में होने के कारण पुलिस को शंका है कि रकम किसी बैंक से निकाली गई है। 

- बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा, 'पार्टी मनीष शर्मा के साथ नहीं खड़ी है। उन्हें अपनी बेगुनाही साबित करनी होगी। घटना की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।' वहीं, जॉइंट सीपी विशाल गर्ग ने बताया कि राजेश झा और मनीष शर्मा के साथ इनके दो सहयोगियों लोकेश सिंह और कृष्णमुरारी कोयल को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ के बाद दो अन्य लोगों की भी गिरफ्तारी हुई।