''वार्न के बाद यासिर सर्वश्रेष्ठ लेग स्पिनर''

नई दिल्ली (21 जुलाई): इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में अपनी स्पिन गेंदबाजी से सबको प्रभावित करने वाले पाकिस्तान के लेग स्पिनर यासिर शाह इन दिनों सुर्खियों में हैं। इंग्लैंड टीम के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने यासिर शाह को आस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज शेन वार्न के बाद दुनिया का सर्वश्रेष्ठ लेग स्पिनर बता डाला।

स्टोक्स ने चोट के बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी की है। उन्होंने कहा है कि अगर इंग्लैंड को सीरीज में बने रहना है तो उसे यासिर को खेलने का तरीका सीखना होगा। उनके तेज गेंदबाजों के पास अच्छी काबिलियत है। वहाब रियाज को जब रिवर्स स्विंग मिल रही थी, तब वह काफी मेहनत कर रहे थे। यासिर शाह को मैं शेन वार्न के बाद सर्वश्रेष्ठ लेग स्पिनर मानता हूं।

यासिर इस समय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की गेंदबाजों की रैंकिंग में पहले स्थान पर हैं। यासिर ने अभी तक अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में मात्र 13 टेस्ट मैच खेले हैं और उसने 86 टेस्ट विकेट अपने नाम कर लिए हैं। वहीं यासिर ने 15 वनडे मैचों में 18 विकेट झटके हैं। यासिर ने अभी तक केवल 2 अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच खेले हैं।

अपने छोटे से करियर में यासिर ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है। यासिर ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच में 141 रन देकर 10 विकेट अपने नाम किए थे। इस मैच में पाकिस्तान ने मेजबानों को 75 रनों से हरा कर चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली।