शादी के बाद जिंदगी को जहन्नुम बनने से बचाना चाहते हैं तो जरूर पढ़ें ये खबर...!

नई दिल्ली (12 जनवरी): ऐसा कहा जाता है कि अगर पत्नी सुघड़ हो तो कोई भी घर स्वर्ग बन सकता है, लेकिन अगर पत्नी फूहड़ हो तो वही घर नर्क बन सकता है। इस लिए शादी करने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत ही जरुरी है। प्रकृति ने औरतों के अन्दर कोमलता, सौम्यता और महत्त्व के भाव कूट कूटकर भरे हैं। औरतों में ये सब भावनाएं लगभग सामान रूप से देखी जाती है। लेकिन जिस प्रकार हाथ की सभी उंगलियाँ एक सामान नहीं होती हैं उसी प्रकार हर औरत के अन्दर प्यार का सागर हो ये जरुरी नहीं है। आप को किस तरह की लड़की से शादी करनी चाहिए। यहाँ हम औरत जाती की गरिमा को हनन नहीं कर रहे , यह तो एक तरह का लोगों का विचार है, जिस पर अमल करना या न करना व्यक्तिगत विवेक का विषय है।

- जिसे आप अपनी अर्धांगनी बनाना चाहते हैं उसके चेहरे और उसके शरीर पर कुछ ऐसे भी लक्षण होते हैं जो उसे लक्ष्मी का रूप नहीं बल्कि कुलक्ष्मी करार देते हैं।

- ऐसी युवती जिसके पैर की कनिष्ठिका अंगुली या उसके साथ वाली अंगुली, धरती को स्पर्श ना करती हो, अंगूठे के साथ वाली अंगुली अंगूठे से बहुत ज्यादा लंबी हो तो ऐसी स्त्रियां हालात और स्थिति के अनुसार अपना चरित्र बदल लेती हैं।

- युवती का पेट अगर घड़े की तरह होता है तो वह महिला ताउम्र गरीबी और दरिद्रता के हालातों से गुजरती है। पेट का अधिक लंबा, गड्ढेदार होना भी अशुभ की ही निशानी है।

- ऐसी युवतियां जिनका ललाट यानि माथा लंबा होता है तो वह अपने देवर के लिए अशुभ होती हैं, जिन महिलाओं का पेट लंबा होता है तो वे अपने ससुर और जिनका कमर के नीचे का हिस्सा भारी होता है वह अपने पति के लिए अशुभ होती हैं।

- जिन महिलाओं के होठों के ऊपर वाले भाग में अधिक बाल होते हैं, जिनका कद बहुत लंबा होता है तो ऐसी स्त्रियां अपने पति के लिए अशुभ साबित होती हैं।

(न्यूज24 उपरोक्त दावों की सत्यता प्रमाणित नहीं करता है)