सुंदर दिखने के लिए मेकअप जरूरी, लेकिन इन बातों का रखें ध्यान !

नई दिल्ली (1 अगस्त): रोजमर्रा की लाइफ में अपने लुक्स का ध्यान रखना बहुत जरूरी है फिर वो चाहे ऑफिस हो या फिर कॉलेज या फिर आप एक हाउस वाइफ ही क्यों न हों। सुंदर और मुस्कुराता चेहरा हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच लेता है।ऐसे में चेहरे की चमक और निखार बढ़ाने के लिए मेकअप करना कोई बुरी बात भी नहीं है। लेकिन यह जरूरी है कि मेकअप करने से पहले आपको उसके बारे में कुछ बेसिक बातें पता हो। जैसेः

- पाउडर लगाने से मेकअप निखर कर आता है लेकिन पाउडर लगाते वक्त इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि ये पूरे चेहरे पर बराबर लगा हो। 

- कंसीलर को उंगलियों से टैप करके इसे आंखों के नीचे और नाक के आस-पास लगाना चाहिए। उसके बाद कंसीलर ब्रश की मदद से इसे फाइनल टच देना चाहिए।

- आंखों पर करीने से लगा काजल और आईलाइनर ही काफी हद तक सुंदर बना देता है लेकिन खास मौके पर इनके मेकअप पर ध्यान देना जरूरी होता है। 

- आईब्रो को फिल करते समय एक ही शेड का इस्तेमाल करना अच्छा रहता है।

- अक्सर काजल लगाते वक्त अपर वॉटर लाइन को नजरअंदाज कर देते हैं। लोअर वॉटर लाइन में काजल लगाने के तुरंत बाद आंखें बंद कर लेनी चाहिए ताकि अपर वॉटर लाइन में भी काजल लग जाए। 

- ब्लश आपके लुक को परफेक्ट बनाता है लेकिन ब्लश का सही रंग लगाना बेहद जरूरी है।

- लिप लाइनर का रंग लिपस्टकि के रंग से मेल खाता हुआ होना चाहिए। इसका इस्तेमाल सिर्फ बाहरी हिस्से को उभारने के लिए करें, होंठों को भरने के लिए नहीं।