जंगल से आए मेहमान ने गांव में मचाई दहशत

आशीष मालवीय, होशंगाबाद (10 मई): जंगल का बिन बुलाया मेहमान जब एक गांव में घुस आया तो सब दहशत में आ गए। लोग लाठी-डंडे लेकर इस भालू के पीछे पड़ गए। जान बचाने के लिए ये बेजुबान कटहल के इस पेड़ पर चढ़ गया, लेकिन लोग कहां इसका पीछा छोड़ने वाले थे। लाठी-डंडों के सहारे ये लोग भालू को नीचे उतारने की कोशिश करने लगे।

मध्यप्रदेश के होशंगाबाद में सुबह-सुबह एक भालू जंगल से निकल कर पास के एक गांव मे आ घुसा। लोगों को जैसे ही मालूम हुआ कि भालू गांव में घुस गया है, लोग दहशत में इधर-उधर भागने लगे। पूरे गांव मे अफरा-तफरी मच गई। लोगों को कुछ समझ में नहीं आ रहा था कि वो करें भी तो क्या करें। देखते ही देखते थोड़ी देर मे लोगों की भीड़ इक्कठा हो गई। लोगों की भीड़ जमा होते ही भालू डर गया और वो पास के ही कटहल के पेड़ पर चढ़ गया।

लोग घंटों से भालू को पकड़ने के लिए पसीना बहा रहे हैं, लेकिन घंटों कड़ी मशक्कत के बाद भी इनके हाथ भालू नहीं आ पाया। बाद में मामला बिगड़ते देख सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के आला अधिकारियों ने आकर मोर्चा संभाला। पूरे रेसक्यू सामान के साथ पहुंची टीम ने घंटों जद्दोजहद के बाद भालू को ट्रेंक्युलाइज किया। वन अधिकारियों की घंटों की मेहनत रंग लाई और ट्रेंक्युलाइज करते ही भालू धड़ाम से नीचे जाल में आ गिरा। भालू के जाल में गिरते ही उसे फौरन पकड़ लिया गया। वन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक भालू के होश में आते ही उसे किसी जंगल में छोड़ दिया जाएगा।

वीडियो:
[embed]https://www.youtube.com/watch?v=uSP_sikEo20[/embed]