सर्जिकल स्ट्राइक के बाद सीमा पर बढ़ रहा है तनाव- भारतीय सेना तैयार

नई दिल्ली (2 अक्टूबर): भारतीय सेना की एलओसी पार कर पीओके में की गई कार्रवाई के बाद से हर पल सीमा पर माहौल गर्म होता जा रहा  है। बॉर्डर के पंजाब और जम्मू-कश्मीर के कुछ इलाकों में बॉर्डर से सटे गांवों को पहले ही खाली करा लिया गया है। अब सेना ने सुरक्षाबलों से किसी भी स्थिति के लिए तैयार रहने को कहा है।  सेनाध्यक्ष जनरल दलबीर सिंह सुहाग जम्मू-कश्मीर में हालात का जायजा लेने पहुंचे थे।

इस दौरान सभी सुरक्षाबलों से बेहद सतर्क रहने को कहा गया है। सेना की उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हूडा ने एलओसी और आसपास के इलाकों में बने माहौल को लेकर चिनार कॉर्प्स कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल सतीश दुआ, राज्य के मुख्य सचिव बीआर शर्मा और डीजीपी के. राजेंद्र कुमार के साथ बैठक की। सेना के एक प्रवक्ता ने कहा, बैठक के दौरान ले.जनरल हूडा ने बेहद सतर्कता बरतने पर जोर दिया। साथ ही उन्होंने सुरक्षाबलों से किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा।'

प्रवक्ता ने बताया, 'चिनार कॉर्प्स के कमांडर ले. जनरल सतीश दुआ ने आर्मी कमांडर के साथ सेना की तैयारियों का जायजा लिया और सेना प्रमुख को एलओसी और उसके आसपास के इलाकों में सुरक्षा-व्यवस्था से जुड़ी जानकारियां दीं।'जम्मू-कश्मीर से लेकर पंजाब-राजस्थान से लगने वाली पाकिस्तान की सीमा पर बेहद कड़ी निगरानी रखी जा रही है। इन्हीं तैयारियों को लेकर यह समीक्षा बैठक बुलाई गई थी। सेना ने कश्मीर के लोगों से ऐसे नाजुक समय में सरकार और सेना का सहयोग करने की अपील भी की।