कुंबले की इस बात से नाराज BCCI, कर सकती है छुट्टी

नई दिल्ली (26 मई): चैंपियंस ट्रॉफी से पहले बोर्ड के इस ऐलान से हर कोई हैरान है। इस मामले के बाद BCCI और कुंबले में टकराव की बातें सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि कुंबले ने अपने और टीम मेंबर्स की 150% फीस बढ़ाने की मांग की थी, जिसके बाद बोर्ड कुंबले से नाराज चल रहा है। इस समय कुंबले को BCCI करीब 6.25 करोड़ रुपये सालाना देता है।


कोच की वेंकेंसी के लिए BCCI में 31 मई तक अप्लाई कर सकते हैं। एडवायजरी कमेटी में सचिन, सौरव और लक्ष्मण हेड कोच के लिए कैंडिडेट्स का इंटरव्यू लेंगे। साल 2015 में विराट के टेस्ट कप्तान बनने के बाद से ही कुंबले टीम को नई ऊंचाइयों पर ले गए है। इस दौरान टीम इंडिया ने 17 टेस्ट मैचों में 12 अपने नाम किए है, जबकि 4 मैच ड्रॉ हुए है। वहीं एक टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा। टेस्ट में नंबर-1 की रैंकिंग भी टीम ने इसी दौरान हासिल की।


कोच कुंबले इस कामयाबी को देखते हुए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भी BCCI से मांग कर रहे है कि उन्हें अनिल कुंबले की कोचिंग से कोई दिक्कत नहीं है और आगे उनका कॉन्ट्रैक्ट बढ़ाया जाए। चैंपियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया अगर खिताब पर फिर से कब्जा करती है तो अनिल कुंबले एक बार फिर कोच के रोल में दिखाई दे सकते है।