IPL-9: BCCI ने जारी की लिस्ट, युवी हो सकते हैं सबसे महंगे बड़े खिलाड़ी

नई दिल्ली(25 जनवरी): बीसीसीआई ने आईपीएल-9 के लिए सभी फ्रैंचाइजी टीमों के लिए 714 प्लेयर्स के नामों की लिस्ट नीलामी के लिए जारी कर दी है। एक खेल साइट के मुताबिक 300 प्लेयर्स को 25 जनवरी को शॉर्टलिस्ट कर लिया जाएगा। 6 फरवरी को बेंगलुरु में बोली होगी।  

इस लिस्ट में पाकिस्तान के अलावा इंग्लैंड के 11 प्लेयर्स को शामिल नहीं किया गया है। इंग्लिश प्लेयर्स वर्कलोड के कारण इस टूर्नामेंट में भाग नहीं लेंगे। जोश बटलर और केविन पीटरसन ही इंग्लैंड की तरफ से सबसे बड़े नाम वाले प्लेयर्स नीलामी में शामिल होंगे। 146 खिलाड़ियों की लिस्ट में 25 भारतीय प्लेयर्स हैं।

लिस्ट में नजर डाली जाए तो युवराज सिंह, शेन वॉटसन और केविन पीटरसन जैसे बड़े नाम शामिल हैं। धोनी और विराट सहित 146 प्लेयर्स नीलामी में हिस्सा नहीं लेंगे, क्योंकि उन्हें फ्रेंचाइजी ने टीम में रखा हुआ है। युवराज सिंह फिलहाल टी-20 टीम में शामिल हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक भी शानदार इनिंग खेलने पर फ्रेंचाइजी में उनकी मांग बढ़ जाएगी। लिस्ट में युवी के अलावा, दिनेश कार्तिक, स्टुअर्ट बिन्नी, इशांत शर्मा और बरिंदर सरन भी शामिल हैं। बांग्लादेश के मुस्तफिजुर रहमान इस लिस्ट में चौंकाने वाला नाम हैं। वहीं ओमान के 6 खिलाड़ी भी इस लिस्ट में शामिल हैं। ओमान ने अभी हाल में ही वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई किया है। 

वहीं श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज इस बार आईपीएल में नहीं खेलेंगे। उन्हें पिछली बार दिल्ली ने 7.5 करोड़ रुपए में खरीदा था।