साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान, देखें पूरी लिस्ट

नई दिल्ली ( 4 दिसंबर ): भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज और साउथ अफ्रीका दौरे की टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया। सोमवार शाम को बीसीसीआई ने ट्वीट कर टीम की घोषणा की। 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 जनवरी से शुरू हो रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी गई है। 17 सदस्यीय इस टीम की कमान विराट कोहली को सौंपी गई है। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया है। विकेटकीपर पार्थिव पटेल की भी टीम में वापसी हुई है। 

तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच 5 जनवरी को केपटाउन में खेला जाएगा। 

वहीं टी20 सीरीज में विराट कोहली को आराम दिया गया है। विराट श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में भी नहीं खेलेंगे। टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है। तेज गेंदबाज बासिल थम्पी को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुना गया है। इसके अलावा ऑलराउंडर दीपक हुड्डा और स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर को भी टीम में जगह मिली है। वहीं बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकत को भी शामिल किया गया है। 

भारत 20 दिसंबर को कटक में तीन मैचों की सीरीज का पहला टी20 खेलेगा। दूसरा मैच 22 को इंदौर में वहीं 24 को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में तीसरा मैच खेला जाएगा। 

श्रीलंका के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए टीम रोहित शर्मा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंदर चहल, कुलदीप यादव, दीपक हुड्डा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, बासिल थम्पी, जयदेव उनादकत 

SA के खिलाफ खिलाड़ियों से नाम इस प्रकार से हैं विराट कोहली, मुरली विजय, केएल राहुल, शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), ऋद्धिमाना साहा, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, पार्थिव पटेल, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह।