BCCI ने जारी किया आईपीएल का शेड्यूल, पहले मैच में भिड़ेंगी ये टीमें

नई दिल्ली( 15 फरवरी ): भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI)ने बुधवार को इस साल होने वाले आईपीएल टूर्नामेंट का अपना शेड्यूल जारी कर दिया है। इस सीजन में ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बाद और चैंपियन ट्रोफी से पहले भारतीय क्रिकेट में आईपीएल ही सबसे बड़ा टूर्नामेंट है, जिसमें भारतीय खिलाड़ियों के अलावा इंटरनेशनल क्रिकेटर भी हिस्सा लेते हैं।

बीसीसीआई की इस घरेलू T20 लीग टूर्नामेंट की शुरुआत 5 अप्रैल को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होगी, जहां पिछले सीजन की विजेता सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आईपीएल 2016 की रनरअप टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से भिड़ेगी। इस बार 47 दिनों तक चलने वाला यह टूर्नमेंट 10 शहरों में खेला जाएगा। टूर्नामेंट का प्रारूप हर बार की तरह समान ही रखा गया है।

हर टीम 14 लीग मैच खेलेगी, जिसमें 7 मैच हर टीम अपने घरेलू मैदान पर ही खेलेगी। इस टूर्नामेंट के कुछ मैच इंदौर में भी खेले जाएंगे। 2011 के बाद यह पहली बार होगा, जब इंदौर को आईपीएल मैचों की मेजबानी का मौका मिला है। टूर्नामेंट का फाइनल मैच 21 मई रविवार को हैदरादबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में आयोजित होगा।

जिन 10 शहरों में यह टूर्नमेंट खेला जाएगा, वह शहर हैं। 1- पुणे, 2- राजकोट, 3- इंदौर, 4- बेंगलुरु, 5- हैदराबाद, 6- मुंबई, 7- मोहाली, 8- कोलकाता, 9- दिल्ली और 10- कानपुर हैं। इस बार धर्मशाला को कोई मैच नहीं मिला है। उल्लेखनीय हैं कि इसी महीने 20 फरवरी को आईपीएल टीमों के लिए खिलाड़ियों की नीलामी आयोजित होगी। इस बार नीलामी में कुल 351 खिलाड़ियों पर बोली लगेगी, जिनमें 122 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हैं।