अगले एक साल में 13 टेस्ट-8 वनडे-3 T20 खेलेगी टीम इंडिया, ये है शेड्यूल

मुंबई (9 जून): टीम इंडिया के 2016-17 में इंटरनेशनल और डोमेस्टिक सीजन का पूरा कार्यक्रम तय हो गया है। बीसीसीआई ने गुरुवार को इसका ऐलान किया है। इसकी शुरुआत टीम इंडिया, न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के साथ करेगी। 2016-17 के पूरे कार्यक्रम में नयी बात यह है कि छह मैदानों (राजकोट, ‌विशाखापट्टनम, पुणे, धर्मशाला, रांची और इंदौर) पर पहली बार टेस्ट क्रिकेट खेला जाएगा। इन पर  13 टेस्ट, 8 वनडे और 3 टी20 मैच खेले जाएंगे।

 

> भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट और पांच वनडे मैच खेलेगी। ये मैच इंदौर, कानपुर और कोलकाता में होंगे। धर्मशाला, दिल्ली, मोहाली, रांची और विशाखापट्टनम में पांचों वनडे खेले जाएंगे।

> इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 खेलेगी। इस दौरान टेस्ट मैच मोहाली, राजकोट, मुंबई, विशाखापट्टनम और चेन्नई में होंगे। वहीं वनडे के लिए पुणे, कटक और कोलकाता के मैदान को चुना गया है। इसके अलावा बेंगलुरु, नागपुर और कानुपर में 3 टी20 खेले जाएंगे।

> न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बाद फरवरी-मार्च 2017 में ऑस्ट्रेलिया भारत दौरे पर आएगी। यहां 4 टेस्ट मैचों की सीरीज होगी। ये मैच बेंगलुरु, धर्मशाला, रांची और पुणे में होंगे।

> बांग्लादेश क्रिकेट टीम भी एक टेस्ट मैच (हैदराबाद में) के लिए भारत आएगी।