क्रिकेट में हुआ अनोखा कारनामा, 1 गेंद में बने 13 रन

नई दिल्ली(3 जनवरी): बिग बैश लीग में एडिलेड स्ट्राइकर और होबार्ट हरिकेन्स के बीच खेले मैच में होबार्ट हरिकेन्स के सलामी बल्लेबाज डी'आर्की शॉर्ट ने

एक गेंद पर 13 रन बनाकर एक अनोखा कारनामा कर डाला।

- मैच का 11वां ओवर डालने आए माइकल नीसर की पहली गेंद पर पेन ने छक्का जड़ा, नीसर की दूसरी गेंद को भी डी'आर्की सीमा रेखा से बाहर भेजकर 6 रन अपने नाम किए लेकिन अंपायर ने इस गेंद को नो बॉल करार दिया और इस तरह डी'आर्की एक गेंद पर 13 रन बनाने में कामयाब हो गए।

-पहले गेंदबाजी करते हुए हरिकेन्स की टीम ने स्ट्राइकर को सिर्फ 143 रनों पर समेट दिया। स्ट्राइकर की शुरूआत बेहद खराब रही ओर सलामी बल्लेबाज जेक वेदरआर्ल्ड (14) और बेन डंक (31) सस्ते में पवेलियन लौट गए। स्ट्राइकर की ओर से सबसे अधिक ब्रेड हॉज ने 45 गेंदों में 55 रनों की पारी खेल कर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।  

-हरिकेन्स की ओर से डेनियल क्रिश्चन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 14 रन खर्च कर 5 विकेट अपने नाम किए जबकि सिमॉन मेलिन्को ने 2 विकेट झटके। इसके अलावा स्टूअर्ट ब्रॉड और क्लाइव रोज ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।

-लक्ष्य का पीछा करने उतरी हरिकेन्स की ओपनिंग जोड़ी ने टीम को धमाकेदार शुरूआत दिलाई। पहले विकेट लिए टीम पेन (41) और डी'आर्की शॉर्ट (60) के बीच 105 रनों की साझेदारी हुई। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कुमार संगाकारा ने 20 गेंदों पर 22 रन और जॉर्ज बेली ने 6 रन बनाकर 14 गेंद शेष रहते ही टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया।