बन गया रिकॉर्ड: इस बल्लेबाज ने जड़ दिए लगातार 7 छक्के

नई दिल्ली(15 दिसंबर): भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने साल 2007 में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्राड के एक ओवर में लगातार 6 छक्के लगाकर इतिहास रचा था। लेकिन अब एक आैर ऐसा युवा बल्लेबाज सामने आया है जिन्होंने 6 नहीं बल्कि लगातार 7 छक्के जड़ दिए। हालांकि इस बल्लेबाज ने यह 7 छक्के घरेलू मैच में लगाए हैं।

- यह युवा बल्लेबाज श्रीलंका का है, जिसका नाम नविंदु पसारा है। पसारा ने अंडर 15 मुरली गुडनेस कप में फॉग क्रिकेट एकेडमी की तरफ से खेलते हुए यह कारनामा किया है। पसारा नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने उतरे। क्रीज पर उतरते ही उन्होंने धुआंधार बल्लेबाजी शुरू कर दी। धर्मपाला कोटव्वा के खिलाफ उन्होंने महज 89 गेंदों में 109 रन ठोक डाले। इस दौरान उन्होंने एक ओवर में लगातार 7 छक्के भी जड़ दिए। दरअसल गेंदबाज ने ओवर में एक नो बॉल डाल दी, जिस पर पसारा ने छक्का जड़ा। इस तरह उन्होंने कुल 6 गेंदों में 7 छक्के मार दिए।

- इस मैच के चीफ गेस्ट क्रिकेट के सबसे कामयाब गेंदबाज मुरलीधरन भी थे जिन्होंने इस बल्लेबाज की खूब तारीफ भी की। मुरलीधरन ने पसारा को मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड भी दिया। मुरली गुडनेस कप मुरलीधरन की ओर से आयोजित कराया गया था। पसारा ने अपनी इस बल्लेबाजी से भविष्य श्रीलंका टीम में जगह बनाने की भी दावेदारी रख दी है।