इस बल्लेबाज ने सिर्फ 3 ओवर्स में ठोंक दी सेंचुरी !

नई दिल्ली (8 अप्रैल):  ब्रैडमैन ने एक बार एक लोकल मैच में सिर्फ 3 ओवरों में ही सिर्फ 18 मिनट क्रीज पर रहते हुए शतक ठोंक दिया था। इस मैच में उनकी बल्लेबाजी देखने के लिए अच्छी खासी भीड़ भी इकट्ठी हुई थी। इनमें बहुत कम लोगों को ही इस बात का अंदाजा था कि वह एक इतिहास का हिस्सा बनने जा रहे हैं।


इस मैच में 8 गेंद का एक ओवर था। लिथगो ने बिल ब्लैक को अपनी टीम में बुलाया था। ब्लैक ने पहले ब्रैडमैन को पहले आउट कर चुके थे। हालांकि ब्रैडमैन को यह याद नहीं था। जब उन्होंने लिथगो के विकेटकीपर से ब्लैक के बारे में पूछा तो उसने ब्रैडमैन को उनके विकेट के बारे में बताया। इसके बाद जो हुआ वह इतिहास बना गया।


ब्रैडमैन ने ब्लैक के पहले ओवर में जबरदस्त धुनाई करते हुए ओवर से 33 रन ले लिये। इस ओवर में ब्रैडमैन ने ब्लैक को 3 छक्के, 3 चौके जड़ने के अलावा एक डबल और 1 सिंगल भी लिया। अगले ओवर में लिथगो ने हौरी बेकर को गेंदबाजी के लिए लगाया ब्रैडमैन ने बेकर को भी नहीं बक्शा और उनके ओवर में 4 छक्के और 4 चौके जड़ते हुए 40 रन ले लिये। ब्रैडमैन सिर्फ 16 गेंदों पर 73 रन बना चुके थे। ब्लैक के अगले ओवर में ब्रैडमैन ने फिर से 27 रन लेकर सिर्फ 22 गेंदों में अपना शतक पूरा कर लिया। ब्लैक के ओवर में दो गेंदें दूसरे छोर पर खड़े वेंडल बिल ने खेली थी। इस तरह दर्शकों ने ब्रैडमैन का यह रौद्र रूप देखा जब उन्होंने सिर्फ 22 गेंदों पर शतक ठोंक दिया था। इस मैच जब ब्रैडमैन आउट हुए तब तक वह 256 रन बना चुके थे जिसमें उन्होंने 14 छक्के और 29 चौके लगाए थे।