VIDEO: तीन तलाक पीड़‍िता रजिया की इलाज के दौरान मौत, पति ने 1 महीने तक बिना खाना दिए कमरे में किया था बंद

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (11 जुलाई): उत्तर प्रदेश के बरेली में इंशानियत को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक एक तलाक पीड़ित महिला जिंदगी की जंग हार गई है। रजिया के पति ने उसे तलाक देने के बाद एक माह तक बंधक बना कर भूखा प्यासा रखा और उसकी जमकर पिटाई की थी जिससे रजिया की तबियत बिगड़ गई। अस्पताल में तकरीबन ढ़ाई महीने तक जिंदगी की जंग लड़ने के बाद आखिरकार उसकी मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि रजिया को उसके पति ने फोन पर तीन तलाक दे दिया, लेकिन तलाक देने के बाद हैवान पति ने अपनी पत्नी को एक महीने तक कमरे में बंद करके भूखा-प्यासा रखा और उसकी पिटाई भी की। पीड़िता के परिजनों को जब इस बात का पता चला तो उन्होंने उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां उसकी मौत हो गई। दरअसल, रजिया की शादी 13 साल पहले किला थाना क्षेत्र के नई बस्ती के रहने वाले नहीम से हुई थी। शादी के कुछ समय बाद ही उसको दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा और दहेज न लाने पर उसको तरह-तरह की यातनाएं दी जाने लगी। 2 महीने पहले दिल्ली से उसके शौहर ने उसे फोन पर तीन तलाक दे दिया। तलाक देने के बाद रजिया का पति बरेली आया और उसे एक कमरे में बंद कर दिया। रजिया को एक महीने तक भूखा प्यासा रखा गया। इतना ही नहीं नहीम ने रजिया को लोहे की रॉड से पीटा और फिर उसे अपने मामा के घर छिपा दिया। रजिया के घर वालों को किसी तरह पूरे मामले की जानकारी हुई तो उन्होंने उसे बंधन मुक्त कराया और जिला अस्पताल में भर्ती करवाया।

बेहद गंभीर हालत में रजिया को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में रजिया का लगभग एक महीने से इलाज चल रहा था। आखिरकार सोमवार को रजिया अपनी जिंदगी की जंग हार गई। रजिया की मौत के बाद उसका 6 साल का बेटा है जो अनाथ हो गया। रजिया के बेटे को शायद ये भी नहीं पता होगा कि पापा की करतूतों के चलते आज उसकी मां इस दुनिया में नहीं रही।

ज्यादा जानकारी के लिए देखिए न्यूज 24 की ये खास रिपोर्ट...