ओबामा ने किया ऐसा ट्वीट की बन गया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, मिले 28 लाख लाइक्स


वाशिंगटन (16 अगस्त): अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबाम का एक ट्वीट इन दिनों दुनियाभर में धमाल मचा रहा है। ओबामा के इस ट्वीट को अबतक 28 लाख लाइक्स मिल चुका है जो एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है। पिछले दिनों शर्लोट्सविले में हुई हिंसा पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने दक्षिण अफ्रीका के रंगभेद विरोधी नेता नेलसन मंडेला को उद्धृत करते हुए जो ट्वीट किया था वह अब तक का सर्वाधिक पसंदीदा ट्वीट बन गया है और उसे 28 लाख से अधिक लोगों ने पसंद किया है।

ओबामा ने ट्वीट में लिखा कि 'कोई भी किसी दूसरे व्यक्ति की त्वचा के रंग या उसकी पीढ़ियों या उसके धर्म से नफरत करते हुए पैदा नहीं होता।' साथ ही उन्होंने लिखा है कि 'लोगों को नफ़रत करना सीखना चाहिए और यदि वो नफ़रत करना सीख सकते हैं तो उन्हें प्यार करना सिखाया जा सकता है। इंसानी हृदय में प्यार खुद-ब-खुद आ जाता है।'

इसके साथ उन्होंने तस्वीर शेयर की थी जिसमें वह एक डे-केयर सेंटर के बाहर खिड़की से झांकते बच्चों को देखकर मुस्कुरा रहे थे। ये बच्चे अलग-अलग परिवारों के हैं और ओबामा को देखकर काफी खुश नजर आए। यह तस्वीर 2011 की है जब ओबामा मैरीलैंड के बेथेस्डा स्थित डे-केयर सेंटर पहुंचे थे। तस्वीर उस वक़्त व्हाइट हाउस के आधिकारिक फ़ोटोग्राफ़र रहे पेटे शौज़ा ने ली थी।


इस ट्वीट को सोशल मीडिया के 28 लाख से अधिक उपयोक्ताओं ने पसंद किया और इसे 12 लाख से अधिक बार रीट्वीट किया गया। कंपनी के बयान में कहा गया है ‘‘यह ट्वीट अब तक के सर्वाधिक रीट्वीट के मामले में पांचवे स्थान पर है।