ओबामा की बेटी बनी 'वेटर', रेस्तरां में कर रही है खाना सर्व

नई दिल्ली (6 अगस्त) : अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की बेटी साशा ओबामा व्हाइट हाउस के ऐशो आराम को छोड़कर आजकर एक रेस्तरां में काम कर रही हैं। साशा इन दिनों मैसाच्युसेट्स के रेस्टोरेंट में सर्विस करती दिखाई दे रही हैं। साशा जब वाइट हाउस में होती हैं तो उनकी देखरेख के लिए सपोर्ट स्‍टाफ की पूरी फौज तैयार रहती है। दिन हो या रात, किसी भी वक्‍त उनकी खाने की किसी भी फरमाइश को पूरी करने के लिए कई सारे कुक मौजूद रहते हैं। घर से बाहर निकलती हैं तो उनकी सुरक्षा में कमांडोज और सीक्रेट सर्विस के एजेंट्स होते हैं। वही, साशा ओबामा इन गर्मियों में यह सीख रही हैं कि लोगों की सेवा कैसे की जाती है। वे सी-फूड परोसने वाले एक रेस्‍तरां में समर जॉब कर रही हैं।

साशा की जो तस्वीरें सामने आई है, उसमें वे रेस्तरां की तय यूनिफॉर्म ब्लू टीशर्ट, हैट और खाकी पतलून में दिखाई दे रही है। बोस्टन हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार साशा अपने फुलनेम नताशा के नाम से काम कर रही हैं। उनकी हिफाजत के लिए सीक्रेट सर्विस के छह एजेंट तैनात किए गए हैं। ये बेहद खामोशी और गुपचुप तरीके से रेस्‍तरां के आसपास की बेंचों पर बैठकर साशा की शिफ्ट के दौरान उन्‍हें प्रोटेक्‍शन देते हैं। बॉस्‍टन हेराल्‍ड को रेस्‍तरां में काम करने वाले शख्‍स ने कहा, हम हैरान थे कि आखिर क्यों छह लोग इस लड़की की मदद कर रहे हैं और उसका पूरा समय ध्यान रख रहे हैं बाद में हमने जाना कि वो कौन है। 

यह रेस्‍तरां ओबामा परिवार को बेहद पसंद है। जब भी वे मारथाज विनेयार्ड घूमने आते हैं, इस रेस्‍तरां में जाना नहीं भूलते। माना जाता है कि नैंसी रेस्‍तरां के मालिक और ओबामा के परिवार की आपसी जान पहचान है। साशा यहां चार घंटे की शिफ्ट में काम करती हैं। रिपोर्ट्स पर भरोसा किया जाए तो वे यहां शनिवार तक सेवाएं देने वाली हैं। इसी दिन ओबामा परिवार गर्मी की सालाना छुट्टियां मनाने यहां पहुंचेगा। व्हाइट हाउस ने साशा के काम के बारे में कोई टिप्पणी नहीं की है लेकिन मिशेल ओबामा लगातार कहती रही हैं कि वो अपने दोनों बच्चों को बिल्कुल सामान्य तरीके से बड़ा करना चाहती हैं। टेक अवे काउंडर पर काम करने के अलावा साशा का काम टेबल पर ग्राहकों को भोजन पहुंचाना और लंच के समय रेस्तरां को ठीक करने में मदद करना भी है। साशा से पहले उनकी बहन मालिया ने फिल्म के सेटों पर दो बार इंटर्नशिप भी की थी।