पाक के इस हिंदू क्रिकेटर ने मांगी बीसीसीआई से मदद, कहा, मैं मर रहा हूं

नई दिल्ली(21 जनवरी): पाकिस्तान क्रिकेट टीम से आजीवन निलंबन झेल रहे  लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से मदद मांगी है। कनेरिया ने लिखा है, "मैं मर रहा हूं, क्या बीसीसीआई मेरी मदद कर सकती है?"

कनेरिया पर इंग्लिश काउंटी क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान मैच फिक्सिंग का आरोप लगा था। जांच में दोषी पाए जाने के बाद कनेरिया पर पाक क्रिकेट बोर्ड ने आजीवन प्रतिबंध लगा दिया। कनेरिया का कहना है कि वह मूल रुप से भारतीय है, लिहाजा वह टीम इंडिया के युवा क्रिकेटरों को गेंदबाजी का हुनर ‌सिखा सकते हैं। ‌इसके लिए बीसीसीआई को मदद के लिए आगे आने होगा।

दानिश कनेरिया ने बीसीसीआई से अपील की है कि वह जल्द ही कंगाल होने वाले हैं। उन्होंने साफ लिखा है कि वह मरने वाले हैं और पता नहीं कि कब तक संघर्ष कर पाएंगे। उन्होंने आगे लिखा है कि बतौर हिन्दू क्रिकेटर बीसीसीआई को उन्हें ‌शामिल किया जाना चाहिए ताकि वह भारतीय युवा क्रिकेटरों का स्पिन का हुनर सिखा सकें। कनेरिया पाक के दूसरे हिंदू क्रिकेटर हैं।

कनेरिया का रिकॉर्ड

कनेरिया 10 साल तक पाक क्रिकेट से जुड़े रहे। दिसंबर 2010 में डेब्यू करते हुए उन्होंने 61 टेस्ट और 18 वनडे मैच खेले हैं, जिनमें 261 टेस्ट विकेट और 15 वनडे विकेट लिए हैं।