Blog single photo

महिलाओं ने दिखाया दम, अपने दम पर गांव में बना दी 2 किमी सड़क

बिहार के बांका जिले की महिलाओं ने सरकार की ओर से 10 साल में सड़क बनाने में नाकाम होने के बाद बौंसी प्रखंड के ऊपर नीमा गांव में तीन दिनों के भीतर दो किलोमीटर लंबी सड़क बना दी है।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (8 जून): बिहार के बांका जिले की महिलाओं ने सरकार की ओर से 10 साल में सड़क बनाने में नाकाम होने के बाद बौंसी प्रखंड के ऊपर नीमा गांव में तीन दिनों के भीतर दो किलोमीटर लंबी सड़क बना दी है। सड़क के अभाव में गांव की कई गर्भवती महिलाओं ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया था। महिलाओं ने गांव में सड़क नहीं होने को कलंक के रूप में लिया और निकल पड़ीं तिरंगा लेकर।

एक अंग्रेजी अखबार के अनुसार, बांका जिले में दुर्गम गांवों नीमा, जोरारपुर और दुर्गापुर के लोग बड़ी संख्या में मारे जा रहे थे क्योंकि यहां पर सड़क नहीं होने के कारण हादसे या बीमार होने की स्थिति में लोग समय पर अस्पताल नहीं पहुंच पाते थे और उनकी मौत हो जाती थी.नीमा गांव की स्थानीय महिला रेखा देवी ने कहा कि खासकर बारिश के सीजन में यह स्थिति और खराब हो जाती थी, ब्लॉक हमारे गांव से महज 2.5 किलोमीटर की दूरी पर है, लेकिन वहां भी नहीं पहुंच सकते थे. कई मौतें इसलिए हो जाती थी क्योंकि समय से अस्पताल नहीं पहुंच पाते, खासकर गर्भवती महिलाएं।

Tags :

NEXT STORY
Top