कर्जदारों से वसूली के लिए बैंक कर्मी बैठे धरने पर

फैज़ाबाद (15 मार्च): यूपी के फैज़ाबाद में कर्जदारों से वसूली के लिए बैंक ने अनोखा तरीका निकाला है। जो लोग पैसा वापस करने में आनाकानी कर रहे हैं उनके घर के बाहर बैंक कर्मी पोस्टर बैनर के साथ धरना देते हैं। नारे लगाते हैं। मकसद एक है कि वो जल्द-से-जल्द बैंक का पैसा लौटाएं।

फैजाबाद के गली कूचों, गली, मोहल्लों और बाज़ारों में ये नज़ारा आम है। हाथ में बैनर पोस्टर लिए पंजाब नेशनल बैंक की रिकाबगंज शाखा के कर्मचारियों ने ब्रांच मैनेजर की अगुवाई में बैंक से कर्ज लेने वालों से वसूली के लिए प्रदर्शन किया। इनके पोस्टर पर लिखा था कि ये वूसली के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। तख्तियों पैसा वापसी के लिए नारे लिखे थे साथ ही लिखा था कि कर्जदारों से पैसे की वसूली बैंक की ज़िम्मेदारी है। 

हर महीने के दूसरे शनिवार और रविवार को बैंक का ये विशेष वसूली दस्ता ऐसे ही मार्च निकालता है, फिर उन लोगों के घर और दफ्तरों पर जाता है जिन्होंने बैंक से पैसा लिया है। वहां पर थोड़ी देर धरना दिया जाता है और नारे लगाए जाते हैं।

बैंक कर्मियों का कहना है कि कई ऐसे कर्जदार हैं जो पैसा लौटाने में आनाकानी कर रहे हैं। कई बार उन्हें किस्त भरने के लिए इत्तेला दी जा चुकी है लेकिन वो नहीं सुधरे, लिहाज़ा बैंक को ये कदम उठाना पड़ा।