Blog single photo

आज ही निपटा लें बैंक का काम, आने वाले दिनों में 5 दिन रहेंगे बंद

अगर आपको बैंक में कोई काम हैं और आप उसे टाल रहे हैं तो ऐसा ना करें, क्योंकि आज के बाद बैंक 5 दिन बंद रहेंगे। इससे आपका हर जरूरी काम अटक सकता है। आपके आप अपने

Photo: Google 

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (20 दिसंबर): अगर आपको बैंक में कोई काम हैं और आप उसे टाल रहे हैं तो ऐसा ना करें, क्योंकि आज के बाद बैंक 5 दिन बंद रहेंगे। इससे आपका हर जरूरी काम अटक सकता है। आपके आप अपने काम को निपटाने का आज ही आखिरी मौका है। बता दें कि इस दौरान दो दिन बैंक कर्मचारियों की हड़ताल है।

इस सप्ताह बैंकों में 20 दिसंबर तक कामकाज सुचारू रूप से चलेगा। शुक्रवार 21 दिसंबर को बैंक कर्मचारियों की हड़ताल रहेगी। इस कारण सभी सरकारी बैंकों में कामकाज ठप रहेगा। इसके अगले दिन यानी 22 दिसंबर को महीने का चौथा शनिवार होने का कारण देशभर के सभी सरकारी और प्राइवेट बैंकों में अवकाश रहेगा। 23 दिसंबर को रविवार को कारण सभी बैंकों में अवकाश रहेगा।

24 दिसंबर को सभी बैंकों में कामकाच सुचारू रूप से होगा। हालांकि इस दिन बैंकों में ज्यादा भीड़ होने के कारण शायद आपका काम ना हो पाएं। 25 दिसंबर को क्रिसमस के कारण सभी बैंकों में अवकाश रहेगा, जबकि 26 दिसंबर को बैंक कर्मचारियों की यूनाइटेड फोरम की हड़ताल के कारण सभी सरकारी बैंक बंद रहेंगे।

21 से 26 दिसंबर तक 6 दिन में से बैंक केवल एक दिन खुलेंगे। हड़ताल वाले दिनों में प्राइवेट बैंकों में कामकाज होगा। इन पांच दिनों में एक दिन क्रिसमस की छुट्टी है। अन्य दो दिन चौथा शनिवार है और रविवार रहने के कारण प्राइवेट बैंक का भी अवकाश रहेगा।

Tags :

NEXT STORY
Top