T-20 World Cup: बांग्लादेश टीम को लगा बहुत बड़ा झटका, दो गेंदबाज हुए सस्पेंड

नई दिल्ली(20 मार्च): वर्ल्ड टी-20 में बांग्लादेश टीम को बहुत बड़ा झटका लगा है। उसके दो गेंदबाज अराफात सनी और तस्कीन अहमद को आईसीसी ने संदिग्ध बॉलिंग एक्शन के कारण सस्पेंड कर दिया।

बांग्लादेश को अगला मैच 21 मार्च को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है। भारत के खिलाफ भी 23 मार्च को मैच होगा। बता दें वर्ल्ड कप के क्वालिफाइंग राउंड के दौरान ही इन दोनों बॉलर्स का एक्शन आईसीसी ने संदिग्ध बताया था।

बांग्लादेशी कोच ने उठाए थे सवाल

टीम के कोच चंद्रिका हथुरुसिंघा ने रिपोर्ट की टाइमिंग पर सवाल उठाए थे। उनका कहना है कि ये दोनों बॉलर्स पिछले एक साल से बिना किसी दिक्कत के बॉलिंग कर रहे हैं। फरवरी में एशिया कप भी खेले। ICC को इस बारे में पहले जानकारी देनी चाहिए थी। अब जब वर्ल्ड कप की शुरुआत हो चुकी है तो रिपोर्ट देना गलत है।

क्वालिफाइंग राउंड के दौरान 9 मार्च को बांग्लादेश ने नीदरलैंड्स को 8 रन से हरा दिया था। इसी मैच के बाद अंपायर्स ने अराफात सनी और तस्कीन अहमद के बॉलिंग एक्शन पर सवाल उठाते हुए एक रिपोर्ट ICC को दी थी। इसके बाद ICC ने इन दोनों बॉलर्स को एक हफ्ते के अंदर चेन्नई में बायोमैकेनिकल टेस्टिंग क्लियर करने के लिए कहा था। यहां टेस्ट कराने के बाद दोनों प्लेयर्स को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है।