ISIS बांग्लादेशः हिंदु पुजारी की गला रेत कर हत्या

नई दिल्ली (21 फरवरी): बांग्लादेश की राजधानी ढाका से लगभग 500 किलोमीटर दूर पंचगढ़ में आईएसआईएस के संदिग्ध आतंकियों ने एक हिंदु पुजारी की गला रेत कर हत्या कर दी। पुजारी को बचाने पहुंचे श्रद्धालुओं को भी संदिग्ध आतंकियों ने गंभीर रूप से घायल कर दिया।  पाकिस्तानी अखबार 'डॉन डॉट कॉम' पुलिस सूत्रों के हवाले से कहा है कि लगभग 5-6 आतंकी मोचर साइकिल पर सवार थे।

आतंकियों ने मंदिर में आरती कर रहे पुजारी जोगेश्वर रॉय को पकड़ कर बाहर घसीटा और गला रेतने लगे। वहां मौजूद निहत्थे श्रद्धालुओं ने उनका विरोध किया लेकिन उनकी एक न चली। परिक्षेत्र के डीआईजी हुमांयु कबीर ने बताया कि आईएसआईएस के आतंकी देश में अस्थिरता फैलाने और कथित खिलाफत का शासन लाने के लिए ऐसी वारदात कर रहे हैं। उन्होंने यह भी बताया कि बांग्लादेश में आईएसआईएस की नुमाइंदगी प्रतिबंधित संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन-बांग्लादेश कर रहा है। ये सभी आतंकी उसी संगठन के हो सकते हैं।

इससे पहले भी इसी संगठन के आतंकियों ने एक जापानी और एक इटैलियन की हत्या कर दी थी। हालांकि, अभी तक हिंदु पुजारी जागेश्वर रॉय की हत्या की जिम्मेदारी किसी गुट ने नहीं ली है। इसके अलावा बांग्लादेश सरकार अपने यहां आईएसआईएस की मौजूदगी को नकारती रही है।