पाकिस्तान की इस हरकत से गुस्से में बांग्लादेश, कहा- माफी मांगो

नई दिल्ली(2 नवंबर): बांग्लादेश की आजादी के बारे में गलत जानकारी पोस्ट करने को लेकर पाकिस्तान के राजदूत मुश्किल में पड़ गए हैं। अब बांग्लादेश ने पाकिस्तान से पूरे मामले में माफी मांगने के लिए कहा है। 

- पाकिस्तान अफेयर्स नामक फेसबुक पेज पर पोस्ट किए गए 14 मिनट के वीडियो में कहा गया है कि 1971 में बांग्लादेश की आजादी की घोषणा देश के संस्थापक शेख मुजीबुर रहमान ने नहीं बल्कि सैन्य शासक जियाउर रहमान ने की थी।

- इस विवादास्पद पोस्ट के बाद द्विपक्षीय मामलों से जुड़े सचिव कामरुल एहसान ने मंगलवार को पाकिस्तानी उच्चायुक्त रफीउज्जमान सिद्दीकी को तलब किया और कड़े शब्दों में कहा कि इस तरह की घटना दोहराने का असर दोनों देशों के संबंधों पर पड़ सकता है।

- बाद में बांग्लादेश के विदेश मंत्रालय के एक बयान में कहा गया कि पाकिस्तान को तुरंत इस पोस्ट को फेसबुक से हटाना चाहिए और लोगों को भ्रमित करने के लिए माफी मांगनी चाहिए। एहसान ने बताया कि पाकिस्तानी राजदूत ने इस मामले में माफी मांग ली है।

- बांग्लादेश के एक अन्य अधिकारी ने कहा, 'अगर पाकिस्तान इस तरह गलत जानकारियों को बढ़ावा देगा तो दोनों देशों के संबंधों में खटास आएगी। इतिहास सभी जानते हैं इसलिए उसे भ्रमित करने की कोशिश नहीं की जानी चाहिए।'