'आतंकवाद पर बांग्लादेश की पाकिस्तान को खरी-खरी

नई दिल्ली (18 दिसंबर): आतंकवाद से निपटने के मुद्दे पर बांग्लादेश, भारत को हमेशा सहयोग देता रहेगा। यह आश्वासन देते हुए बांग्लादेश के  गृहमंत्री असदुज्जमां खान कमाल ने कहा है कि पाकिस्तान को 'आतंकियों को पनाह देने और आतंकी कृत्यों को बढ़ावा देने के लिए' अलग-थलग कर दिया जाना चाहिए। खान ने यह भी कहा कि भारत के साथ तीस्ता जल बंटवारा संधि में होने वाली देरी विपक्षी दलों और जमात जैसे चरमपंथी संगठनों को बांग्लादेश में भारत-विरोधी भावनाएं भड़काने का मौका दे रही हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार खान ने कहा कि पाकिस्तान ने हमेशा से आतंकवादियों को पनाह और समर्थन दिया है। हमें लगता है कि जो भी आतंकवाद को बढ़ावा देता है, उसे हतोत्साहित और अलग-थलग किया जाना चाहिए। हमें ऐसे हमलों को हतोत्साहित करने के लिए और उनकी निंदा करने के लिए हर संभव कदम उठाना चाहिए। इस तरह के आतंकी हमले किसी भी देश के खिलाफ नहीं होने चाहिए।'

सीमापार के आतंकवाद से सबसे ज्यादा पीड़ित देशों में से होने की भारत की पीड़ा को साझा करते हुए खान ने कहा कि बांग्लादेश आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत के साथ खड़ा है। भारत और बांग्लादेश दोनों में ही होने वाले आतंकी हमलों की जड़ें पाकिस्तान में होने के मुद्दे पर खान ने कहा, 'आतंकवाद के मुद्दे पर भारत और बांग्लादेश दोनों का ही एक ही नजरिया है।