Blog single photo

महिला एशिया कप: भारत को हराकर पहली बार चैंपियन बना बांग्लादेश

भारत और बांग्लादेश के बीच महिला एशिया कप के फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश की महिला क्रिकेट टीम ने भारतीय टीम को रोमांचक मुकाबले में 3 विकेट से हरा दिया। राउंड रोबिन लीग में भी भारत को हराने वाली बांग्लादेश टीम ने 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 113 रन बनाकर भारत पर तीन विकेट की जीत के साथ चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 10 जून ): भारत और बांग्लादेश के बीच महिला एशिया कप के फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश की महिला क्रिकेट टीम ने भारतीय टीम को रोमांचक मुकाबले में 3 विकेट से हरा दिया। राउंड रोबिन लीग में भी भारत को हराने वाली बांग्लादेश टीम ने 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 113 रन बनाकर भारत पर तीन विकेट की जीत के साथ चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया। बांग्लादेश की ओर से निगार सुल्ताना ने सबसे अधिक 27 और रुमाना अहमद ने 23 रन बनाए।भारत की ओर से पूनम यादव ने नौ रन देकर चार विकेट लिए जबकि कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 19 रन देकर दो सफलता हासिल की। इससे पहले, भारत ने कप्तान हरमनप्रीत कौर (56) की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत नौ विकेट पर 112 रन बनाए थे। बांग्लादेश की ओर से खादिजा और रुमाना ने दो-दो विकेट लिए थे।

भारत की शुरुआत बेहद खराब रही और सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (7) एवं मिताली राज (11) पहले विकेट के लिए केवल 12 रन ही जोड़ सकीं। मंधाना को कप्तान सलमा खातून ने रन आउट करके भारत को पहला झटका दिया। शुरुआती झटका लगने के बाद भारत ने नियमित अंतराल पर विकेट खोए और टीम को स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 32 रन हो गया।

Tags :

NEXT STORY
Top