मानो या ना मानो, ये शख्स है सुपरस्टार

ढाका (31 दिसंबर): कब किसके दिन बदल जाए कोई नहीं जानता, लिहाजा लोगों को हिम्मत और हौसले के साथ काम करना चाहिए। ये कथन एकबार फिर सच साबित हुआ है और इसे सच साबित किया है कभी दिनभर कैसेट बेचकर बामुश्किल से 80 रुपये कमा कर किसी तरह गुजारा करने वाले बांग्लादेश के एक शख्स ने।


पिछले कुछ महीनों में सोशल मीडिया पर एक ऐसे शख्स की चर्चा खूब हो रही है, हालांकि भारत में इसे कम ही लोग जानते हैं, लेकिन ये बांग्लादेश में काफी फेमस है और लोग इसे सुपरस्टार कहते हैं। बांग्लादेशी मॉडल और एक्टर आलम उर्फ अलोम बोगरा की पॉपुलैरिटी का आलम ये है कि उनके फॉलोअर्स ने फेसबुक पर कई फैन पेज बना रखे हैं। बांग्लादेशी क्रिकेटर्स भी हैं अलोम के फैन हैं।


अलोम का पूरा नाम अशरफुल आलम सईद है। अलोम का जन्म बेहद गरीब परिवार में हुआ। उनके पिता चनाचूर बेचकर गुजारा करते थे। अलोम जब 10 साल के थे तो उनके पिता ने उन्हें और उनकी मां को छोड़ दूसरी शादी कर ली। बेहद गरीबी में गुजारे के लिए अलोम ने भी वही बिजनेस शुरू किया। काम के चलते अलोम पढ़ाई नहीं कर पाते थे और इसकी वजह से वो सातवीं क्लास में फेल हो गए।


इसके बाद अलोम ने पढ़ाई छोड़कर सीडी और कैसेट्स बेचने का काम शुरू किया। हालांकि बाद में सीडी का बिजनेस नहीं चला तो अलोम ने केबल नेटवर्क बिजनेस का काम शुरू कर दिया। अलोम ने बोगरा जिले के अपने गांव इरुलिया से ही इसकी शुरुआत की। सीडी और केबल के बिजनेस से अलोम की मंथली इनकम महज 70-80 रुपए होती थी।


अलोम की माने तो उन्होंने एक बार एक कैसेट्स पर मॉडल की फोटो देखी। इसके बाद उनके दिमाग में मॉडलिंग करने और मॉडल बनने की बातें आई। हालांकि शुरुआत में उन्हें समझ में नहीं आ रहा था कि सीडी बेचने वाला शख्स आखिर मॉडल कैसे बनेगा। कुछ लोगों ने उन्हें इस काम के लिए मना किया लेकिन उन्होंने किसी की नहीं सुनी।


इसके बाद 2008 में अलोम ने खुद अपना म्यूजिक वीडियो बनाया और इसे अपने ही लोकल केबल टीवी नेटवर्क पर दिखाया। लोगों ने अलोम के वीडियो को पसंद किया और धीरे-धीरे वो बांग्लादेश में पॉपुलर होने लगे। कुछ वक्त बाद किसी ने अलोम का वीडियो यूट्यूब पर अपलोड कर दिए और इसके बाद उनका यह वीडियो वायरल हो गया। फिर क्या देखते ही देखते इंटरनेट सेंसेशन बन गए।

इंटरनेट पर अलोम के वीडियो देखने के बाद कई लोगों ने उन्हें म्यूजिक वीडियो में काम करने का ऑफर दिया। फिलहाल अलोम के पास एक शॉर्ट फिल्म, दो टीवी ड्रामा और दो टीवी कमर्शियल (विज्ञापनों) में काम करने का ऑफर है। अलोम को विदेशों से भी काम के ऑफर मिल रहे हैं। यहां तक कि उन्हें अमेरिका से भी ऑफर मिला है। इसके लिए उनकी पूरी टीम दो महीने के लिए अमेरिका जाएगी। अलोम सलमान खान की फिल्म के एक गाने पर भी म्यूजिक वीडियो बना चुके हैं।