बेंगलुरु टेस्ट: भारत की हालत खराब, दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया को 48 रन की बढ़त

बेंगलुरु (5 फरवरी): बेंगलुरु में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में कंगारुओं की स्थिति लगातार मजबूत होती जा रही है। दूसरे दिन खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 237 रन बना लिए हैं। मैथ्यू वेड 25 और मिशेल स्टार्क 14 नॉटआउट हैं। अभी ऑस्ट्रेलिया के चार विकेट गिरना बाकी हैं और उसकी लीड 48 रन की हो गई है। भारत के लिए सबसे सफल बॉलर रवींद्र जडेजा रहे, जिन्होंने तीन विकेट झटके। भारतीय टीम ने पहली पारी में 189 रन बनाए थे।

ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका अश्विन ने दिया। उन्होंने वॉर्नर को 33 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड किया। उसके बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ (8 रन) जडेजा का शिकार बने। तीसरे विकेट के रूप में जडेजा ने ऑस्ट्रेलियाई ओपनर रेनशॉ को 60 रन के निजी स्कोर पर आउट किया। रेनशॉ ने इंडिया टूर पर ये दूसरी हाफ सेन्चुरी लगाई। पुणे टेस्ट में भी उन्होंने 68 रन की इनिंग खेली थी। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम का चौथा विकेट हैंड्सकॉम्ब के रूप में गिरा। जडेजा की बॉल पर उनका शानदार कैच अश्विन ने लपका। ये जडेजा का तीसरा विकेट रहा। ऑस्ट्रेलिया को पांचवा झटका टी ब्रेक से ठीक पहले लगा। मिशेल मार्श को इशांत शर्मा ने lbw आउट किया। ऑस्ट्रेलिया को छठा झटका उमेश यादव ने दिया। शॉन मार्श 66 रन बनाए उमेश यादव की गेंद पर करुण नायर के हाथों कैच आउट हुए।