मुस्लिम संगठन ने गाय को राष्ट्रीय पशु बनाने की मांग की

नई दिल्ली(6 अगस्त): ऑल इंडिया इमाम संगठन के चीफ इमाम उमर अहमद इलियास ने गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने मांग की है, साथ ही उन्होंने गौहत्या बैन लगाने को कहा है। उन्होंने कहा कि गाय के प्रति आस्था रखने वालों का लोग सम्मान करें। 

- इमाम ने कहा कि हम चाहते हैं कि देश में एक कानून बने और गाय के हत्या करने वाले कत्लखानों पर पूरी तरह से बैन लगा दिया जाए। 

- इसके साथ ही इमाम ने भीड़ द्वारा देशभर में हो रही हत्याओं पर कड़ा विरोध दर्ज कराया। इमाम ने कहा कि एक अफवाह के चलते कानून को अपने हाथ में लेना ठीक नहीं है। 

- ऑल इंडिया इमाम संगठन के चीफ इमाम उमर अहमद इलियास से पहले जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने सरकार से कानून बनाकर गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने की मांग की थी ताकि गोहत्या रोकने के बहाने की जाने वाली हिंसा पर रोक लगाई जा सके। गोहत्या का कड़ा विरोध करने वाली जमीयत उलमा-ए-हिंद का कहना है कि एक कानून बनाकर पूरे देश में गौ हत्या पर प्रतिबंध लगाए जाएं। जमीयत प्रमुख मौलाना सैयद अरशद मदनी ने कहा कि जगह-जगह गौरक्षक लोगों पर हमले कर रहे हैं। कई बार हत्याएं भी कर दी जा रही है। यह सब गाय की रक्षा के नाम पर हो रहा है। ऐसा लग रहा है कि इन लोगों को कानून हाथ में लेने की छूट मिली हुई है। सरकारें भी इस पर मौन हैं।