बलूच लोगों ने सुनाई आप-बीती, ऐसे जुल्म करता है पाक...

नई दिल्ली (13 अगस्त): बलूचिस्तान पर भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रुख का बलूचिस्तान के नेताओं ने स्वागत किया है। बलूचों के सबसे बड़े नेता बरहुमदाग बुगती ने बलूचिस्तान का मामला अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उठाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान की तारीफ की है।

इसी के साथ बलूच नेताओं और कार्यकर्ताओं ने बलूचिस्तान के लोगों पर पाकिस्तान की सरकार और सेना के द्वारा की जा रही दरिंगदी का भी मुद्दा उठाया। इस मौके पर उन्होंने अपनी आप-बीती भी सुनाई।

बलूच नेता हम्मल हैदर ने कहा... - हम मोदी के उस बयान का स्वागत करते हैं, जिसमें उन्होंने ब्लूचिस्तान में रहने वाले लोगों के लिए आजादी की बात की। - यह पहली बार है जब किसी भारतीय प्रधानमंत्री ने बलूचिस्तान और उसके लोगों का समर्थन किया हो। - हम आशा करते हैं कि जिस तरह से इंदिरा गांधी ने 1970-71 में अहम भूमिका निभाई थीं, उसी तरह से पीएम मोदी भी

काम करेंगे। - बलूचिस्तान के लोग भारत की तरह सेक्युलर और आजादी को पसंद करते हैं। - भारत और दुनिया के दूसरे देशों को भी आगे आकर बलूच लोगों का समर्थन करना चाहिए। - पाकिस्तान एक हारा हुआ देश है और दुनिया की सभी मदद के बावजूद वह कुछ नहीं कर पा रहा है। - वह बलूच लोगों को मार रहा है। वह नेताओं की हत्याओं कराता है और आतंक फैलाने वाले लोगों का समर्थन करता है। - पाकिस्तान कुछ ऐसे इस्लामिक ग्रुपों को समर्थन करता है, जो अलकायदा, आईएसआई और तालिबान से जुड़े हैं।

बलूच कार्यकर्ता नायला कादिर ने कहा... - बलूचिस्तान में बलू लोगों को निशाना बनाया जा रहा है। - हम पीएम मोदी से आशा करते हैं कि वह सितंबर में यूएन के सामने यह मुद्दा उठाएंगे। - हम सभी लोग आपके साथ हैं। - बलूचिस्तान और पोओके के लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया करते हैं कि उन्होंने यह मुद्दा उठाया।