बलूच नेता ने कहा- हम मोदी के शुक्रगुजार, अब डर गया है पाक

नई दिल्ली (17 सितंबर): लाल किले की प्राचीर से बलूचिस्तान का मुद्दा उठाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वहां के लोगों और नेताओं ने धन्यवाद दिया है। बलूचिस्तान में आजादी का आंदोलन चला रहे नेता मेहरान मारी ने कहा है कि जब से नरेंद्र मोदी ने बलूचिस्तान का मुद्दा पब्लिक फोरम पर उठाना शुरू किया है, तब से पाकिस्तान बेहद डर गया है।

मेहरान यूएन ह्यूमन राइट्स कमीशन में बलूचिस्तान के रिप्रेजेंटेटिव हैं। मेहरान ने ये भी कहा कि अब वक्त आ गया है, जब अमेरिका भी पाकिस्तान को लेकर नए सिरे से विचार करे।

मेहरान ने कहा... - मेहरान ने कहा- "जब से मोदी ने बलूचिस्तान के मुद्दे का जिक्र किया है, तब से पाकिस्तान की आर्मी दहशत में है। इसके बाद से बलूचिस्तान के कई इलाकों में आर्मी ऑपरेशन्स तेज कर दिए गए हैं।" - इसके बाद से ही पाकिस्तान आर्मी ने बलूचिस्तान में दमन के लिए ऑपरेशन्स चलाए। इस दौरान बलूच लोगों को किडनैप भी किया गया। - मारी ने कहा- "मैं और बलूचिस्तान के लोग भारत के शुक्रगुजार हैं कि उन्होंने हमारी परेशानियों को दुनिया के सामने रखा। खासतौर पर 15 अगस्त को और उसके बाद यूएन में। हमें यकीन है कि भारत बलूचिस्तान को लेकर बहुत सीरियस है।" - मेहरान इस मुद्दे पर अमेरिका के रवैये से भी खुश नहीं है। उन्होंने कहा- "यूएस भी बलूचिस्तान में पाकिस्तानी सेना द्वारा खेले जा रहे गंदे खेल से वाकिफ है। हम अमेरिका से अपील करते हैं कि वो भी भारत और अफगानिस्तान की तरह पाकिस्तान को लेकर अपनी पॉलिसी पर फिर से विचार करें।"