BREAKING NEWS: बलूच नेता बुगाती भारत में करेंगे शरण पत्र दाखिल

नई दिल्ली (19 सितंबर): बलूच नेता ब्रह्मदाग बुगाती ने भारत में शरण पत्र दाखिल करने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने एक मीडिया कांफ्रेंस में इस बात की जानकारी दी।

बलूच रिपब्लिकन पार्टी के मुखिया बुगाती ने कहा कि वह भारत, अफगानिस्तान और बांग्लादेश को चीन के खिलाफ अंतरराष्‍ट्रीय कोर्ट में केस फाइल करने को कहेगा। इसी के साथ उन्होंने कहा कि हमने निर्णय किया है कि हम अंतरराष्‍ट्रीय कोर्ट में पाकिस्तानी सेना के बलूच लोगों पर किए जा रहे अत्याचारों को लेकर केस करेंगे।

हालांकि इससे पहले बुगाती ने भी अखबार को दिए एक इंटरव्यू में साफ कर दिया है कि उन्होंने भारत सरकार से पासपोर्ट समेत अन्य दस्तावेजों को लिए कोई लिखित आवेदन नहीं किया है। वह ऐसा तभी करेंगे जब उन्हें सरकार की तरफ से ऐसा कोई संकेत मिलेगा। उन्होंने इस दौरान माना कि वह इस वक्त काफी परेशानियों का सामना कर रहे हैं। इसलिए यदि उन्हें भारत में जाने का ऑप्शन मिलेगा तो वह जरूर वहां जाएंगे।

यह पूछे जाने पर कि वह भारत ही क्यों जाना चाहते हैं, बुगती का कहना था कि यूरोप और वहां के लोग हमारी परेशानियों के बारे में न जानते हैं और न ही जानना चाहते हैं। लेकिन भारत को इस बारे में सारी जानकारी है। भारत हमें समर्थन भी करता है। वहां के लोग हमारे सबसे करीब है, लिहाजा वहां पर लोग हमें शरण आसानी से दे सकते हैं। भारत में परिवार के साथ जाना अन्य जगह जाने से ज्यादा आसान है।