आईजीआई एयरपोर्ट के नजदीक दिखा संदिग्‍ध गुब्‍बारा

नई दिल्‍ली (27 जनवरी): दिल्ली के इंदिरा गांधी अतंरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक संदिग्ध गुब्बारे को उड़ते हुए देखा गया। गुड़गांव कंट्रोल रूम से दिल्‍ली पुलिस को इसके बारे में बताया गया जिसके बाद एयरफोर्स और एटीसी को इसकी जानकारी दे दी गई।

कॉल में कहा गया कि एक गुब्बारे जैसी आकृति की चीज को हवाई अड्डे के निकट उड़ते हुए देखा है। फोन कॉल के बाद हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं एयरपोर्स और एटीसी मामले की जांच में जुट गईं है। इससे पहले इंदिरा गांधी अतंरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मौजूद डीसीपी ऑफिस और टर्मिनल थ्री पुलिस स्टेशन में धमकी भरा कॉल आई थी। कॉल करने वाले शख्स ने खुद का नाम हाफिज आजाद बताया।

हाफिज आजाद नाम के इस शख्स का कहना था कि दिल्ली से काठमांडू जाने वाली 2 फ्लाइट 9W-260 और AI-215 में लैपटॉप के जरिए बम पहुंच दिया गया है। डीसीपी ऑफिस में दोपहर 1:05 बजे और 1:10 बजे कॉल किया गया। वहीं टर्मिनल थ्री पुलिस स्टेशन में 1:15 बजे कॉल किया गया। एंटी हाइजैक कमांडो टीम की निगरानी में दोनों प्लेन की जांच की जा रही है।

गौरतलब है कि गणतंत्र दिवसे के दिन भी राजस्थान के बाडमेर में एक संदिग्ध गुब्बारे को देखा गया था। जिसे एयरफोर्स के सुखोई विमान ने मिसाइल के इस्तेमाल से गिराया था।