अब सिर्फ 1 घंटे में पहुंचेंगे बल्लभगढ़ से कश्मीरी गेट, शाम 5 बजे से आम जनता कर सकती है मेट्रो में ट्रैवल

                                                                                                         Image Source: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (19 नवंबर): अगर आप मेट्रो से ट्रेवल करते हैं तो ये खबर आपके लिए उपयोगी साबित हो सकती है। जी हां, पीएम मोदी ने दिल्ली-एनसीआर और हरियाणा को तोहफा दिया है। पीएम मोदी ने आज सुल्तानपुर गांव की रैली के दौरान केएमपी एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन किया। इसके अलावा वल्लभगढ़ मेट्रो लाइन की शुरुआत की। इसी के साथ बल्लभगढ़ से कश्मीरी गेट तक मेट्रो से अब आप 75 मिनट में पहुंच सकेंगे। अभी तक लोगों को ढाई घंटे लगते थे। अभी मेट्रो कश्मीरी गेट से एस्कॉर्ट्स मुजेसर तक ही आती है। 


एस्कॉर्ट्स मुजेसर के आगे संत सूरदास सीही और राजा नाहर सिंह (बल्लभगढ़) दो मेट्रो स्टेशन बनाए गए हैं। इनकी दूरी 3.2 किलोमीटर है। बता दें कि पीएम मोदी द्वारा सोमवार दोपहर साढ़े 12 बजे उद्घाटन करने के बाद राजा नाहर सिंह-कश्मीरी गेट की मेट्रो को जनता के लिए शाम पांच बजे खोल दिया जाएगा। इसके बाद ऐतिहासिक नगरी के लोग साठ रुपये के किराये में सीधा कश्मीरी गेट पहुंच सकेंगे। यात्रियों को स्टेशन से ही टिकट लेना होगा। वेंडिंग मशीन जैसी बाकी खास जरूरतों को भी जल्द शुरू कर दिया जाएगा। 


गौरतलब है कि सोमवार से जनता के लिए चलाई जाने वाली बल्लभगढ़ मेट्रो को लेकर डीएमआरसी के इंजीनियरों ने मेट्रो का कई बार ट्रायल किया। कभी तेज गति तो कभी निर्धारित गति में मेट्रो को चलाया गया। हालांकि कोई बड़ी तकनीकी दिक्कत सामने नहीं आई, लेकिन फिर भी डीएमआरसी के इंजीनियर अलर्ट रहे। चलिए अब आपको बताते हैं इस रुट की विशेषताओं के बारे में... मार्ग की लंबाई: 3.2 किमी स्टेशनों की संख्या: 2 (सभी एलिवेटेड) स्टेशनों के नाम: संत सूरदास (सिही) और राजा नाहर सिंह रिंग कोड: वायलेट लाइन गेज: मानक गेज विस्तार: कश्मीरी गेट - एस्कॉर्ट्स मुजेसर कॉरिडोर (लाइन -6) कार्य प्रारंभ होने की तिथि: फरवरी 2015