मारूति लाई बलेनो अल्फा आॅटोमैटिक, कीमत 8.34 लाख रूपए

Maruti Baleno Front-Side

मारूति ने बलेनो हैचबैक के टाॅप वेरिएंट अल्फा पेट्रोल को भी आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस कर दिया है, इसकी कीमत 8.34 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। कीमत के मोर्चे पर यह बलेनो के परफाॅर्मेंस वर्जन बलेनो आरएस के करीब है, जीएसीटी के बाद बलेनो आरएस की कीमत 8.37 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) हो गई है।

बलेनो अल्फा पेट्रोल में 1.2 लीटर का इंजन लगा है, जो 84 पीएस की पावर और 115 एनएम का टाॅर्क देता है। अब इस इंजन के साथ सीवीटी गियरबाॅक्स का विकल्प जुड़ गया है। इस में बाय-जेनन हैडलैंप्स और सुज़ुकी का स्मार्टप्ले इंफोटेंमेंट सिस्टम लगा है, जो एपल कार और मिररलिंक समेत कई कनेक्टिविटी सपोर्ट करता है, इसके मुकाबले में मौजूद टाटा ज़ेस्ट सीवीटी में इन फीचर का अभाव है।

इस सेगमेंट में सबसे अधिक बिकने वाली तीन कारों हुंडई एलीट आई-20, बलेनो और होंडा जैज़ में से बलेनो ही इकलौती कार है जिसके फुली लोडेड टाॅप वेरिएंट (पेट्रोल) में आॅटोमैटिक का विकल्प मिलता है। जैज़ के मिडिल वेरिएंट वी में सीवीटी का विकल्प दिया गया है, इस में मैजिक सीटें और टचस्क्रीन नेविगेशन फीचर मिलता है। एलीट आई-20 के सीवीटी वर्जन में सबसे कम फीचर मिलते हैं।

कारदेखो

मारूति लाई बलेनो अल्फा आॅटोमैटिक, कीमत 8.34 लाख रूपए