नए अवतार में आई बजाज की यह बाइक, 1000 रुपए से करें बुक, जानिए फीचर्स और कीमत

नई दिल्ली ( 30 जनवरी ): इस समय बाजार में बाइक की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए भारतीय बाइक निर्माता कंपनी बजाज ऑटो ने अपनी बाइक पल्सर NS200 को तीन नए रंगों में फिर से बाजार में उतारने वाली है। मुंबई में इसकी एक्स-शोरुम कीमत 1.16 लाख रुपए है। बजाज डीलरशिप के एग्जीक्यूटिव के मुताबिक इस बाइक की बुकिंग 1000 रुपए के टोकन अमाउंट पर शुरू कर दी गई है।

बजाज NS 200 की डिलीवरी फरवरी के पहले हफ्ते से शुरू होगी। बाइक को तीन नए शेड्स ब्लू, व्हाइट और रेड में उतारा गया है। फिल्हाल कंपनी की ओर से NS200 के रि-लॉन्च को लेकर फिलहाल कोई जानकारी नही दी गई है। हालांकि उम्मीद की जा रही है इसी समय कंपनी की ओर ऑफिशियल लॉन्चिंग टाइमिंग होगी। कहा जा रहा है कि बाइक की डिजाइन में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है।

2017 में आने वाली बजाज पल्सर NS200 में ट्रिलप स्पार्क टेक्नोलॉजी वाला 199.5 सीसी का सिंग्ल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो कि 18.3 Nm टॉर्क पर 23 hp का पावर जनरेट करता है। नए फीचर के तौर पर इसमें फ्यूल इन्जेक्शन तकनीक को जोड़ा गया है। साथ ही, नए अपडेटेड इंजन को फ्यूल नॉर्म बीएस-4 के हिसाब से तैयार किया गया है। हालांकि नई NS200 का विवरण दुर्लभ हैं, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि बाइक में एलईडी हेडलैम्प्स, नए बॉडी ग्राफिक्स और बजाज के लेजर एड्ज ग्राफिक्स हो सकते हैं। बाइक के फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक दिया गया है। डीलर के मुताबिक बजाज पल्सर के इस नए मॉडल में ABS तकनीक (ऐंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) का विकल्प नहीं दिया गया होगा।

पल्सर NS200 नए एमआरएफ नायलोग्रिप टायर्स से लैस होगी। इसके साथ ही इसमें रेसिंग स्ट्रिप्स दी होगी। गाड़ी में 6 स्पीड ट्रांसमिशन दिया गाय जाएगा। नई बजाज पल्सर NS200 वर्तमान में आ रहे वर्जन से थोड़ा ज्यादा हो सकती है। नई पल्सर लॉन्च होने के बाद इसकी टक्कर टीवीएस की आपचे आरटीआर 200 4वी (TVS Apache RTR200 4V) से होगी।