भारत में जल्द लॉन्च होगी बजाज की जबरदस्त बाइक

नई दिल्ली(2 अगस्त): बजाज ऑटो जनवरी 2017 में भारत में हसक्वार्ना ब्रांड लॉन्‍च करने की तैयारी कर रही है। पुणे स्थित इस दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी ने अपनी नौवें वार्षिक आम बैठक में इस महत्वपूर्ण जानकारी के बारे में खुलासा किया गया था।

ये बाइक होगी लॉन्च

- भारत में भी डर्ट बाइक प्रेमी हसक्वार्ना के लॉन्च के लिए लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। पिछली रिपोर्टों के आधार पर केटीएम सीईओ स्टीफन पाइरर ने 2017 में भारत में डर्ट बाइक विपिलेन 401 लॉन्च करने की घोषणा की थी।

- बजाज की केटीएम में 47 फीसदी हिस्सेदारी है। अब तक बजाज ऑटो केटीएम ड्यूक 200, ड्यूक 390, आरसी 200 और आरसी 390 बाइक्स भारत में लॉन्च कर चुकी है। इसके साथ दुनियाभर के बाजारों में इन बाइकस की बिक्री भारत से निर्यात करके की जा रही है। खबर है कि नई आने वाली बाइक में केटीएम और हसक्वार्ना चेसिस और डिजाइन दोनों के बीच फर्क होने के साथ समान इंजन प्लेटफार्मों का इस्तेमाल होगा। -  रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत में केटीएम 150सीसी और 400सीसी के बीच सीमित इंजन के साथ बाइक उतारेगी। बताया गया है कि हसक्वार्ना स्वार्टपिलिन और विटपिलिन मॉडल बजाज द्वारा भारत में चाकन संयंत्र में तैयार किए जाएंगे। इसके अलावा यह भी खबर है कि केटीएम भी 2016 में भारत में विभिन्न शहरों में 88 डीलरशिप खोलने की योजना बना रही है।