आर्म्स एक्ट केस: जोधपुर कोर्ट में पेश हुए सलमान, भरे बेल बॉन्ड


नई दिल्ली ( 4 अगस्त ): आर्म्‍स एक्‍ट केस में सलमान खान जमानत मुचलके के लिए शुक्रवार को जोधपुर के जिला और सत्र कोर्ट में हाजिर हुए। इस दौरान वह महज पांच मिनट ही कोर्ट में उपस्थित रहे। इसी साल 18 जनवरी को जोधपुर की एक अदालत ने 18 साल पुराने आर्म्स एक्ट के मामले में सलमान खान को बड़ी राहत देते हुए बरी कर दिया। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने सलमान को शस्‍त्र अधिनियम उल्‍लंघन मामले में संदेह का लाभ देते हुए बरी करने के आदेश दिए। इस मामले में 20 लोगों की गवाही हुई थी।

सलमान कोर्ट पहुंचे और कुछ ही देर बाद बाहर आ गए, अगली सुनवाई 5 अक्टूबर को होनी है। इस मामले में उन्हें आज व्यक्तिगत रूप से कोर्ट में पेश होना जरूरी था।

कोर्ट में सलमान ने 20-20 हजार के दो बेल बॉन्ड भरे। इसके बाद वे कुछ देर जज के सामने खड़े रहे। जज ने उनसे कुछ नहीं पूछा। इसके बाद सलमान अपने वकील से बात करके बाहर निकल गए।

सलमान यहां चार्टर्ड प्लेन से पहुंचे थे। इस दौरान उनके फैंस की भीड़ इतनी ज्यादा थी कि सलमान को कोर्ट के अंदर ले जाने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

सलमान पर आरोप
1998 में सलमान खान पर जोधपुर में अवैध तरीके से हथियार रखने और उनसे शिकार करने का मामला दर्ज किया गया था। सलमान खान पर 'हम साथ-साथ हैं' की शूटिंग के दौरान काले हिरण के शिकार करने और गैर लाइसेंसी हथियारों का इस्तेमाल करने का आरोप है। ट्रायल कोर्ट ने इसी साल जनवरी में उन्हें बरी कर दिया था। इसके बाद राज्य सरकार ने सेशन्स कोर्ट में इस फैसले को चुनौती दी थी।