बाहुबली-2 ने तोड़ दिए सभी रिकॉर्ड, पहले ही दिन की इतने करोड़ की कमाई

नई दिल्ली ( 30 अप्रैल ): एस एस राजामौली की फिल्म बाहुबली-2 ने पहले दिन ही बॉक्स ऑफिस पर हंगामा मचा दिया। फिल्म ने पहले ही दिन 100 करोड़ क्लब में एंट्री कर ली। इंडिया में 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई के साथ ही इसका ग्रॉस कलेक्शन करीब 200 करोड़ से ज्यादा रहा। बॉक्स ऑफिस इंडिया के मुताबिक, बाहुबली-2 का सभी भाषाओं की फिल्मों का कलेक्शन 122.03 करोड़ रुपए हुआ है। इस बहुभाषी फिल्म ने हिंदी मार्केट में पहले ही दिन 40.75 करोड़ का कारोबार किया।


भारत में 6500 और दुनियाभर में करीब 9000 स्क्रीन्स पर ये फिल्म रिलीज हुई। फिल्म ने सुल्तान (36.54 करोड़) और दंगल (29.78 करोड़) का रिकॉर्ड तोड़ दिया। कमाई के आंकड़े को इस कद्र छूकर बाहुबली-2 भारतीय सिनेमा की पहली ऐसी फिल्म बन गई है जिसने ओपनिंग के मामले में सबको पीछे छोड़ दिया। यह फिल्म अलग-अलग भाषाओं में रिलीज हुई है। गौरतलब है कि रिलीज से पहले ही फिल्म 500 करोड़ से अधिक की कमाई कर चुकी थी।


ट्रेड ऐनालिस्ट्स की मानें, तो पहले दिन की कमाई को लेकर इस तरह की उम्मीदें पहले से ही थीं। फिल्म रिलीज हुई, तो ज्यादातर सिनेमाहॉल्स हाउसफुल थे। ट्रेड ऐनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट कर बाहुबली-2 को गेम चेंजर बताया। उन्होंने ट्वीट किया- न रिपब्लिक डे, न ईद, न इंडिपेंडेंस डे, न दिवाली, न क्रिसमस, लेकिन बाहुबली 2 का मैजिक बॉक्स ऑफिस पर जमकर चल रहा है। निर्देशक एस. एस राजामौली की इस फिल्म में प्रभास, अनुष्का शेट्टी, राणा दग्गुबाती और तमन्ना भाटिया लीड रोल में नजर आए।