मुंबई: नाले में गिरे 2 साल के दिव्यांश का अबतक नहीं मिला कोई सुराग, तलाश जारी

MUMBAI CHILD

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (12 जुलाई): मुंबई के गोरेगांव इलाके में बुधवार रात खुले नाले में गिरे दो साल के मासूम दिव्यांशु का अब तक पता नहीं चल पाया है। मासूम बच्चा खुले नाले में गिरकर बह गया था। फायर ब्रिगेड, पुलिस और बीएमसी की टीम अभी भी दिव्यांशु की तलाश में जुटी हुई है। बुधवार रात पौने 10 बजे के करीब एक मासूम बच्चा नाले में गिर गया। बच्चों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। बेटे के माता-पिता के सब्र का बांध टूटता जा रहा है। दिव्यांशु के पिता सूरज सिंह का कहना है कि अगर उनका बेटा नहीं मिला तो वो खुदकुशी कर लेंगे। इस हादसे के लिए बीएमसी जिम्मेदार है। बच्चे की मां का रो-रोकर बुरा हाल है. वे दरवाजे के बाहर नाले में अपने बच्चे को ढूंढ रही हैं। 

 दिव्यांश अपने घर से 20 कदम की दूरी पर टहलते हुए सड़क पर आ गया और सड़क किनारे खुले नाले में गिर गया। नजदीक लगे सीसीटीवी में दिव्यांश के नाले में गिरने की पुष्टि हुई। अग्निशमन विभाग, मुम्बई पुलिस और स्थानीय लोग लगातार पिछले 36 घंटे से सर्च और रेस्क्यू के काम में जुटे हुए हैं।  फायर ब्रिगेड और पुलिस को कोई सफलता नहीं मिलता देख घटना के 36घंटे बाद NDRF की एक टीम गोरेगांव के अंबेडकर नगर में घटनास्थल पर पहुंची है। 40 सदस्यों की टीम घटनास्थल की जगह से लेकर नाला गोराई इलाके में जहां समुद्र में मिला है, वहां तक रेस्क्यू चला रही है। NDRF के पास सर्च और रेस्क्यू के लिए आधुनिक संसाधन हैं जो BMC के पास नहीं है। यह नाला ज्यादा गहरा नहीं है लेकिन जिस वक्त हादसा हुआ उसके पहले तेज बारिश होने से नाले में पानी का बहाव तेज़ था. करीब 2 फुट गहरा नाला थोड़ा आगे जाकर यह एक बड़े सीवर से मिलता है जो 10 फीट से ज्यादा गहरा है। 

MUMBAI

दिव्यांशु रात को अपने घर से खेलता हुआ सड़क पर बाहर निकला और जैसे ही वापस घर जाने के लिए घूमा उसका पैर फिसल गया और वो नाले में जा गिरा। इस दौरान नाले में तेज बहाव में दिव्यांशु बह गया। जिस समय वह नाले में गिरा तब वहां कोई भी मौजूद नहीं था। इसके बाद उसकी मां उसे ढूंढते हुए बाहर निकली लेकिन उसका कुछ पता नहीं लगा। लेकिन बाद में जब पास में लगे मस्जिद के सीसीटीवी फुटेज को देखा गया तो दिव्यांशु खुले नाले में गिरता दिखाई दिया।

ज्यादा जानकारी के लिए देखिए न्यूज 24 की ये रिपोर्ट...