इस साल ऐसा है बाबा बर्फानी का स्‍वरूप, घर बैठे करें दर्शन

पहलगाम (12 मई): श्री अमरनाथ यात्रा के शुरू होने में डेढ़ महीने से ज्यादा बचे हुए हैं। लेकिन इससे पहले ही बाबा बर्फानी के कुछ भक्तों ने दावा किया है कि उन्होंने पवित्र गुफा में बाबा बर्फानी के दर्शन किए हैं। इस वर्ष की यात्रा शुरू होने से पहले ही उन्होंने दर्शन से जुड़ी तस्वीर को शेयर किया है। उनका कहना है कि पिछले वर्ष की तुलना में शिवलिंग का आकार काफी बड़ा है। बाबा बर्फानी के साथ-साथ माता पार्वती और पुत्र गणेश भी साक्षात प्रकट हुए हैं।

जानकारी के मुताबिक पंजाब से आए इन भक्तों ने कहा कि उन्होंने पवित्र गुफा में जाकर इस तस्वीर को एक सप्ताह पहले खींचा है। शिव भक्तों के अनुसार 29 अप्रैल से 4 मई के बीच आठ लोगों का एक जत्था पवित्र गुफा पर गया था जिन्होंने इस तस्वीर को अपने कैमरे में कैद कर लिया। दर्शन कर लौटे भक्तों ने बताया कि पहलगाम से पवित्र गुफा ट्रैक पर पांच फुट से अधिक बर्फ मौजूद है। भारी बर्फबारी के चलते इस बार बाबा बर्फानी का आकार काफी विशाल हुआ है। बताया जा रहा है कि इस साल अमरनाथ गुफा के भीतर 18 फुट ऊंचा शिवलिंग प्रकट हुआ है।

इस साल पवित्र अमरनाथ यात्रा 29 जून से शुरू होकर 7 अगस्त तक चलेगी। वहीं श्री अमरनाथ श्राईन बोर्ड समेत तमाम एजेंसिया अभी से ही यात्रा की तैयारियों में जुट गई है।