श्रीकाशी विश्वनाथ का खजाना 100 करोड़ से ऊपर

नई दिल्ली (16 फरवरी): बाबा विश्वनाथ का खजाना 100 करोड़ रुपये से ऊपर पहुंच गया है। हाल के दिनों में मिले गुप्तदान और मंदिर की हुंडियों से निकली रकम को मिलाकर श्रीकाशी विश्वनाथ का खजाना 100 करोड़ से ऊपर हो गया है। भारतीय स्टेट बैंक में श्रीकाशी विश्वनाथ के खाते में जमा धनराशि करीब सौ करोड़ से ऊपर पहुंच गई है।

काशी विश्वनाथ मंदिर के पूर्व मुख्य कार्यपालक अधिकारी एसएन त्रिपाठी को करीब दो वर्ष पूर्व दोबारा मंदिर का चार्ज दिया गया। उस वक्त बाबा के खाते में करीब 30 करोड़ रुपये जमा थे। इसके बाद देश-विदेश में फैले बाबा के भक्तों को वेवसाइट और अन्य प्रचार माध्यमों से बाबा के निमित्त दान करने के लिए प्रेरित किया गया।

देश के अन्य बड़े देवालयों की तर्ज पर बाबा विश्वनाथ के मंदिर आने वाले भक्तों की सुविधा विस्तार के लिए कई योजनाएं बनाई गईं। इन योजनाओं को न सिर्फ देश-दुनिया के शिव भक्तों ने पसंद किया बल्कि खुलकर दान भी किया। ऐसे में देखते ही देखते बाबा के  खजाने में नगद जमाराशि सौ करोड़ के पार पहुंच गई। मंदिर में रखी गई हुंडियों को बैंक के अधिकारियों की मौजूदगी में खोला जाने लगा। हुंडियों में मिलने वाली धनराशि में बीस से 25 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई।