कानून से कोई बड़ा नहीं, कोई अपराधी बच नहीं सकता: बाबा रामदेव

नई दिल्ली (28 अगस्त): रेप केस में गुरमीत राम रहीम को 10 साल की सजा दिए जाने का बाबा रामदेव ने स्वागत किया है। बाबा रामदेव ने कहा है कि कोर्ट ने एक उदाहरण तय किया है, कोई भी कानून से बड़ा नहीं है और कोई अपराधी बच नहीं सकता।

बाबा रामदेव ने कहा कि किसी को भी कानून हाथ में लेने का अधिकार नहीं है। कानून का सम्मान सभी को करना चाहिए, जिसने अपराध नहीं किया उसको डरने की जरूरत नहीं है। अगर अपराध किया है तो उसे सजा भुगतना चाहिए और अपने आचरण में सुधार लाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हर 2-3 साल बाद किसी न किसी साधु-संत पर इस तरह का आरोप सामने आता है, हालांकि आरोप लगने से कोई अपराधी नहीं होता। अगर कोई 15 साल सुनवाई के बाद भी अपराधी साबित होता है, तो उसके साथ अपराधी वाला व्यवहार होना चाहिए। कोई भी गलत काम करेगा, तो कानून अपना काम करेगा।

योगगुरु ने कहा कि मेरे ऊपर भी कई तरह के आरोप लगे, कई तरह के केस दर्ज हैं लेकिन हमने हर आरोप का सामना किया है। उन्होंने कहा कि हमने कभी भी कानून को अपने हाथ में नहीं लिया है, न ही अपने समर्थकों को लेने देंगे। उन्होंने कहा कि धार्मिक अपराधीकरण , राजनीतिक अपराधिकरण देश को पीछे ले जाता है। किसी भी क्षेत्र में जो व्यक्ति शीर्ष पर बैठा है उसका दायित्व है कि वो कोई भी ऐसा काम न करे, जिससे गलत बात की ओर किसी का ध्यान जाए।