रामदेव का प्लान - पाक और अफगान में बेचेंगे सामान

नई दिल्ली (11 सितंबर): योग गुरु बाबा रामदेव ने अपने पतंजलि ग्रुप को अब अंतरराष्‍ट्रीय स्तर पर ले जाने की तैयारी कर ली है। बाबा ने ऐलान किया है कि वह जल्द ही पतंजलि में बना सामान पाकिस्तान और अफगानिस्तान में भी बेचेंगे।

बाबा रामदेव ने कहा कि हमने नेपाल और बांग्लादेश में अपनी यूनिट स्थापित कर दी हैं और आने वाले समय में हम मिडिल ईस्ट व सऊदी अरब जैसे अन्य दूसरे देशों में अपने सामान को ले जाएंगे। बाबा ने कहा कि हम गरीब देशों पर भी ध्यान देंगे, उन देशों में यूनिट लगाने से वहां पर विकास कार्यों को बढ़ावा मिलेगा। इसी के साथ हम पाकिस्तान और अफगानिस्तान में भी अपने सामान को ले जाने की योजना बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि अभी हमारे प्रोडक्ट की पहुंच कनाडा तक हो गई है।

आज़रबाइजान में 90 फीसदी मुसलमान होने के बावजूद वहां पर हम पहुंच गए हैं। वहां पर पतंजलि के उत्पादों की काफी मांग हैं। इसी के साथ उन्होंने कहा कि हम गारमेंट एरिया में भी उतरेंगे और एक स्वदेशी जींस भी लॉन्च करेंगे। युवाओं में इसकी काफी मांग हैं, इसी को देखते हुए पतंजलि ने निर्णय किया है कि वह स्वदेशी जींस बनाएगी जो विदेशी ब्रॉड को टक्कर देगी।