भारत एक शक्तिशाली देश, किसी से डरने की जरुरत नहीं: बाबा रामदेव

हरिद्वार (2 अक्टूबर): महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर उत्तराखंड के हरिद्वार के रोड़ी बेलवाल मैदान में स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस मौके पर बाबा ने कहा कि भारत एक शक्तिशाली देश है और किसी से डरने की जरुरत नहीं।

सफाई अभियान के तहत बाबा रामदेव ने खुद सफाई का बीड़ा उठाया और लोगों को स्वच्छता अभियान चलाने और अपने घर के आसपास सहित गंगा घाटों को साफ रखने का आह्वान किया। योगगुरु ने पाक को जवाब देते हुए कहा कि भारत एक शक्तिशाली देश है, भारत को किसी से डरने की जरुरत नहीं है और किसी के दबाव में आने की जरुरत नहीं है।

योगगुरु बाबा रामदेव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सक्षम है और वे इसका जबाव देंगे। बाबा ने चीन के सामान, चीन के साथ व्यापार, पाकिस्तान के कलाकार और पाकिस्तान के साथ व्यापार का बहिष्कार करने का भी आह्वान किया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की ओर से आय घोषणा योजना के तहत करीब 65 हजार करोड़ रूपये बाहर आने पर कहा कि काले धन की अर्थव्यवस्था को खत्म करने की दिशा में यह पहल महत्वपूर्ण उपलब्धि है। अभी 65 हजार करोड़ रूपये बाहर आये है और धीरे-धीरे लाखों रुपये भी बाहर आएगा।