पीएनबी महाघोटाले पर बोले बाबा रामदेव, नीरव को असली ठिकाने तक पहुंचाएगी मोदी सरकार

नई दिल्ली ( 19 फरवरी ): देश के दूसरे सबसे बड़े सार्वजनिक बैंक पंजाब नेशनल बैंक में करीब 11500 करोड़ रुपए का घोटाला हुआ है। इस घोटाले का मुख्य आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी और और मेहुल चोकसी है और दोनों से देश से भाग गए हैं। 

इस घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी को निशाने पर लेते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि ऐसे लोग ही देश को बदनाम करने का काम करते हैं। इसके साथ ही उन्होंने उम्मीद भी जताई कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आरोपियों को उसके सही अंजाम तक पहुंचाएगे। सोमवार को पीएनबी घोटाले में फंसे नीरव मोदी पर योगगुरु बाबा रामदेव ने कहा, 'ललित मोदी या हो नीरव मोदी जो भी ऐसा शर्मनाक काम करता है, वह देश को शर्मसार करने वाली बात है। लोग घोटाले करके देश को बदनाम करते हैं। मोदी सरकार इस नीरव मोदी को उसके असली ठिकाने तक पहुंचाएगी। उसके पापों का फल उसको मिलेगा।' बाबा रामदेव को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र की बीजेपी सरकार पर भरोसा है कि नीरव के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

वहीं दूसरी ओर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने सोमवार को मुंबई स्थित पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) की ब्रैडी हाउस शाखा को सील कर दिया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। कई एजेंसियां करीब 11,500 करोड़ रुपये के पीएनबी घोटाले की जांच कर रही हैं। सीबीआई ने मुंबई की इस बैंक शाखा के बाहर एक नोटिस लगा दिया है। सीबीआई या सीबीआई की विशेष अदालत या किसी सीबीआई सक्षम प्राधिकारी की मंजूरी के बिना सभी के शाखा में आने-जाने पर रोक लगा दी गई है।