अब KFC और मेक डॉनल्ड्स को 'नुकसान' पहुंचाएंगे रामदेव


नई दिल्ली(5 मई): पंतजलि की जबरदस्त सफलता के बाद बाबा रामदेव अब KFC और मेक डॉनल्ड्स जैसी दिग्गज मल्टिनैशनल कंपनियों को टक्कर देने की तैयारी कर रहे हैं।


- शाकाहार के प्रति लोगों के आकर्षण के ग्लोबल ट्रेंड को देखते हुए रामदेव देशभर में क्विक सर्विस रेस्ट्रॉन्ट लॉन्च करने की तैयारी कर रहे हैं जो अपने ग्राहकों को 400 से ज्यादा रेसिपी ऑफर करेगा।


- इसके अलावा रामदेव की कंपनी पतंजलि की योजना जींस और स्पोर्ट्सवेअर बनाने की भी है।


- एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत में बाबा रामदेव ने कहा कि हम लोगों को विकल्प इसलिए देना चाहते हैं कि भारतीय शाकाहार भोजन से ज्यादा स्वादिष्ट और स्वस्थ कुछ नहीं हो सकता। हम अपने मेन्यू को नॉर्थ इंडिया और साउथ इंडिया के हिसाब से बांटेंगे नहीं। जब हम अपनी रेसिपी लोगों के बीच लेकर आएंगे तो ये सभी मल्टिनैशनल्स जो लोगों को चिकन और मटन खिला रहे हैं, उन्हें हमसे मुकाबला करने में काफी परेशानी होगी।


- रामदेव ने यह भी बताया कि वह अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी रेस्ट्रॉन्ट खोलने पर विचार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैंने कई देशों की यात्रा की है और देखा है कि शाकाहार के प्रति लोगों की चाहत तेजी से बढ़ रही है। लोग वेज फूड खाने के लिए लाइन में लगने को भी तैयार रहते हैं।


- बता दें कि पतंजलि ने साल 2016-17 में 10, 561 करोड़ रुपये की कमाई की है। कंपनी के ज्यादातर प्रॉडक्ट्स ने अपने-अपने संगमेंट में बढ़िया प्रदर्शन किया है। इस दौरान कंपनी के CEO बालकृष्ण ने कहा कि हम अगले साल FMCG की सबसे बड़ी कंपनी बन जाएंगे। हमने अपनी आमदनी को दोगुना करने का लक्ष्य रखा है।