Blog single photo

रामदेव के आगे झुके योगी

रामदेव के आगे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को झुकना पड़ा है। सीएम योगी पतंजलि मेगा फूड पार्क के लिए बाबा रामदेव की शर्तों को मानने के लिए तैयार हो गए हैं।

नई दिल्ली (6 जून): योग गुरु बाबा रामदेव के आगे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को झुकना पड़ा है। सीएम योगी पतंजलि मेगा फूड पार्क के लिए बाबा रामदेव की शर्तों को मानने के लिए तैयार हो गए हैं। योगी सरकार ने पतंजलि की शर्तों पर प्रस्ताव में संशोधन पेश करने की तैयारी में है। मुख्यमंत्री योगी के निर्देश के बाद राज्य के मुख्य सचिव की बैठक में यह फैसला लिया गया। इस संबंध में 12 जून को कैबिनेट की बैठक में संशोधन प्रस्ताव पेश किया जाएगा। योगी सरकार के रुख में आए इस बदलाव के बाद एकबार फिर नोएडा में योगगुरु बाबाराम देव के पतंजलि फूड पार्क का रास्ता साफ होता दिख रहा है।जानकारी के मुताबिक नोएडा में फूड पार्क परियोजना रद्द होने से बाबा राम देव और उसके सहयोगी बालकृष्ण मुख्यमंत्री योगी से नाराज थे। रामदेव और बालकृष्ण की नाराजगी की खबर के बीच मुख्यमंत्री योगी ने दोनों से बात की और उन्हें इस इस मसले को सुलझाने का भरोसा दिया। उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने कहा है कि मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने बाबा रामदेव से बात की है। उन्होंने कहा कि आवंटित भूमि पतंजलि आयुर्वेद के नाम पर थी। लेकिन बाद में वे इसे पतंजलि फूड्स के तहत चाहते थे।

आपको दें कि मंगलवार को पतंजलि के एमडी और बाबा रामदेव के साथी आचार्य बालकृष्ण ने कहा था कि यूपी के नोएडा में प्रस्तावित मेगा फूड पार्क नहीं बन पाएगा। हमने इसके लिए केंद्र सरकार से अनुमति मांगी थी। हमें वहां से अनुमति मिल गई थी. लेकिन कुछ कागजी कामों के लिए हमने राज्य सरकार से अनुरोध किया था पर उनकी तरफ से हमें निराशा हाथ लगी है।

साथ ही उन्होंने कहा था कि हम मेगा फूड पार्क किसानों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए ला रहे थे। उत्तर प्रदेश में किसान पहले से ही बेहाल है, और वह तमाम प्रदर्शनों और विरोध के जरिए सरकारों को अपनी स्थिति से अवगत करा रहा है।

Tags :

NEXT STORY
Top