बाबा रामदेव का दावा- योग से कम हुआ अमित शाह का 20 किलो वजन


नई दिल्ली(20 जून): योग गुरु रामदेव ने दावा किया है कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने योग से 20 किलो वजन कम किया है। मंगलवार (20 जून) को आयोजित एक योग शिविर में बाबा रामदेव ने योग को ओलंपिक खेलों में शामिल कराने की भी मांग की।


-  21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है। पूरे देश में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की जोर-शोर से तैयारी चल रही है। बाबा रामदेव ने अहमदाबाद में कहा कि जो लोग योग को खेल नहीं मानते वो अज्ञानी हैं और उनकी राय खारिज कर देनी चाहिए। बाबा रामदेव ने जोर देकर कहा कि योग भी एक खेल है और इसे खेल की श्रेणी में शामिल किया जाना चाहिए और इसे ओलंपिक खेलों में शामिल कराने की कोशिश करनी चाहिए।


- अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आयोजित विशेष कार्यक्रम में शामिल होंगे। लखनऊ में योगी आदित्य नाथ सरकार अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर भव्य कार्यक्रम करा रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में करीब 50 हजार लोग शामिल होंगे। संयुक्त राष्ट्र ने 2014 में हर साल 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के रूप में मनाने की घोषणा की थी। इस साल अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का तीसरा आयोजन होगा।