कभी वेटर का काम करते थे 'बाहुबली' के बिज्जलदेव, ऐसे मिला फिल्मों में काम

मुंबई (7 मई): इन दिनों राजामौली की फिल्म बाहुबली 2 भारत ही सात समंदर पार अमेरिका तक में धूम मचा रहा है। फिल्म ने महज चंद दिनों में 1000 करोड़ के कमाई के आंकड़ो को पार कर चुका है। इस फिल्म में बाहुबली हो, भल्लाल देव हो, देवसेना, शिवगामी या फिर बिज्जलदेव सभी के किरदार और अभिनय की जमकर तारीफ हो रही है। लेकिन इन सभी किरदारों को निभाने वाले एक्टरों के असली नाम बेशक लोगों को कम ही पता हों, लेकिन किरदार खूब याद हैं।


लेकिन शायद ही लोग जानते हों कि इस फिल्म में बिज्जलदेव यानि भल्लालदेव के पिता का किरदार निभाने वाले एक्टर नसर साउथ के नामी एक्टर, सिंगर और निर्देशक हैं और एक वक्त ऐसा भी था जब उन्हें एक होटल में वेटर का काम करना पड़ा। नसर ने 1985 में आई के बालाचंदर की एक फिल्म से डेब्यू किया था जिसमें उनका सपोर्टिंग रोल था। हालांकि बाद भी धीरे-धीरे उन्होंने खुद को एक स्टार के तौर पर स्थापित कर लिया। नसर ने फिल्मों में ज्यादातर विलेन के किरदार निभाए और उन सभी में उन्हें पसंद किया। नसर अपने करियर में अब तक 200 से भी ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं लेकिन उन्हें जो लोकप्रियता 'बाहुबली' के बिज्जलदेव के किरदार ने दी वो शायद अभी तक किसी और किरदार ने नहीं दी।


आज नसर साउथ फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर निर्देशक, एक्टर और सिंगर हैं। बिज्जलदेव के नाम से भी अब लोग उन्हें जानने लगे हैं। लेकिन उनके करियर में एक वक्त ऐसा भी था जब उन्हें एक वेटर का काम करना पड़ा था। सिल्वरस्क्रीन डॉट कॉम के मुताबिक, नसर को एक फाइव स्टार होटल में वेटर का काम तक करना पड़ा था। यहां तक कि वो एक सिक्योरिटी गार्ड भी रहे। ये वो दौर था जब वो अपने करियर के शुरुआती दौर में थे और फिल्म इंडस्ट्री में अपने पहचान तलाश रहे थे।

लेकिन आज हर कोई नसर को जानता है और जो लोग नसर को उनके नाम से नहीं जानते वो बिज्जलदेव को तो जरूर ही जान गए होंगे।